कोरोना जंग में भारत से आई अच्छी ख़बर, इलाज से ठीक हुए 100 कोरोना मरीज

दुनिया भर से कोरना खतरे की डरावनी तस्वीरें सामने आ रही है। वहीं भारत से कोरोना वायरस को लेकर राहत वाली खबर आई है। भारत में इस लाइलाज बीमारी से अब तक 100 मरीज पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं। दुनिया भर से अब तक 1 लाख 39 हजार 217 मरीज ठीक भी हुए हैं। सरकारी आंकड़े के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना संक्रमित 1,071 मरीज हैं जबकि इस बीमारी से 29 लोगों की मौत हुई है।

केरल में 19 कोरोना संक्रमित ठीक हुए

स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों में से 49 विदेशी हैं। भारत में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण का मामला केरल से आया है जहां सबसे ज्यादा 194 मरीज पाए गए हैं। खास बात ये है कि केरल के 194 मरीजों में से 19 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं।

महाराष्ट्र में ठीक हुए 25 मरीज

देश में महाराष्ट्र दूसरा ऐसा राज्य है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं। महाराष्ट्र में अब तक 193 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। राहत की बात ये है कि यहां से अब तक 25 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं।

हरियाणा में 17 लोगों ने कोरोना को मात दी

हरियाणा में कोरोना वायरस के 33 मामला सामने आ चुका है। इस खतरनाक बीमारी से अब तक 17 लोग ठीक हुए हैं। गनिमत ये है कि हरियाणा में इस लाइलाज बीमारी से किसी की मौत की कोई खबर नहीं है।

उत्तर प्रदेश में 11 मरीज हुए ठीक

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 75 मामला सामने आ चुका है। कोरोना संक्रमित मरीजों में से 11 लोग ठीक हो चुके हैं। आपको बता दें कि यूपी में सबसे ज्यादा मामला नोएडा से सामने आया है। सिर्फ नोएडा में ही 31 लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

AIIMS ने लिया अहम फैसला

कोरोना के खतरे को देखते हुए दिल्ली AIIMS ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली AIIMS ने अपने ट्रॉमा सेंटर की पूरी बिल्डिंग को कोविड-19 अस्पताल में बदलने का फैसला लिया है। एम्स का ये फैसला कोरोना के मरीजों की बढ़ती तादाद को देखकर लिया गया है।

गुजरात, अंडमान में नए मामले

गुजरात में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 69 तक पहुंच गई है। वहीं अंडमान निकोबार द्वीप समूह में एक शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जिससे अंडमान निकोबार द्वीप समूह में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़कर 10 हो गई है। वहीं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 77 साल के एक बुजुर्ग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जिससे पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़कर 22 हो गई है।

You may also like...