24 घंटे के अंदर बॉलीवुड को दूसरा झटका, इरफान के बाद ऋषि कपूर का देहांत

बॉलीवुड के लिए ये संकट का वक्त है, इरफान खान की मौत को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि मशहूर एक्टर ऋषि कपूर की मौत ने फिल्म इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया.

67 साल के ऋषि कपूर का आज सुबह मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में निधन हो गया। उनके भाई रणधीर कपूर ने इसकी पुष्टि की। तबीयत खराब होने के बाद उन्हें यहां भर्ती कराया गया था तब रणधीर कपूर ने कहा था कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जानकारी के मुताबिक ऋषि कपूर को चेस्ट इन्फेक्शन और हल्का बुखार भी था उनका कोविड-19 टेस्ट भी कराये जाने की बात कही जा रही थी दो स्पेशलिस्ट डॉक्टर उनका इलाज कर रहे थे लेकिन आज सुबह उनकी मौत की मनहूस खबर आ गई.

ऋषि कपूर के निधन के बाद बॉलीवुड शोक में डूब गया है अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार समेत तमाम लोगों ने ऋषि की श्रद्धांजलि दी, अमिताभ बच्चन ने अपने अकबर के जाने पर कहा कि मैं टूट गया हूं.

वहीं प्रियंका चोपड़ा समेत तमाम राजनीतिक हस्तियों ने भी इस हरफनमौला एक्टर के निधन पर गहरा दुख जताया है.

ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे और पिछले साल ही सितंबर में अमेरिका से इलाज कराकर लौटे थे वहां करीब एक साल तक उनका कैंसर ट्रीटमेंट चला था हालांकि पिछले गुरुवार से उनकी सेहत खराब बताई जा रही थी अस्पताल जाने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें स्पेशल पास भी जारी किया था।

साल 2018 में ऋषि कपूर को कैंसर हुआ था। इलाज के लिए वो अमेरिका गए थे। वहां 11 महीने रहने के बाद पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे। अमेरिका में पूरे वक्त उनके साथ पत्नी नीतू ही थीं। बेटा रणबीर कपूर कई बार उनसे मिलने न्यूयॉर्क गया था.

ऋषि कपूर फरवरी महीने में भी दो बार अस्पताल में भर्ती हुए थे। एक बार जब वे दिल्ली में एक पारिवारिक कार्यक्रम में भाग लेने  गए थे तो उन्हें वहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय खुद ऋषि ने कहा था कि वह “संक्रमण” से पीड़ित थे। मुंबई लौटने के बाद, उन्हें फिर से वायरल बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी तबियत जल्दी सुधर जाने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

इरफान खान की बुधवार को मौत के बाद आज गुरुवार को ऋषि कपूर की अचानक हुई इस मौत की खबर से पूरा सिनेमा जगत सदमे में है.

You may also like...