देश पर मंडराया सबसे बड़ा खतरा, दिल्ली में निजामुद्दीन स्थित मरकज में मिले 300 कोरोना संदिग्ध

देश पर कोरोना वायरस का सबसे बड़ा खतरा मंडरा रहा है। राजधानी दिल्ली में एक साथ करीब 300 लोग कोरोना संदिग्ध पाए गए हैं। एक साथ इतनी बड़ी तादाद में कोरोना संदिग्धों के मिलने से लोग दहशत में आ गए हैं।

एक साथ 300 लोग कोरोना संदिग्ध पाए गए

आज पूरे देश में लॉकडाउन है कोरोना को मात देने के लिए केन्द्र के साथ ही देशभर की सरकारें अलर्ट मोड पर हैं। लोगों को लगातार चेतावनी दी जा रही है कि वो लॉकडाउन के दौरान इसका उल्लंघन ना करें और अपने घरों में ही रहें। इस बीच, दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से करीब 300 लोगों को अस्पताल में कोरोना जांच के लिए ले जाया गया है और मरकज के आसपास के इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

दुनिया के कई देशों से आए थे लोग

दरअसल दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के सेंटर मरकज में 1 से 15 मार्च के बीच 5 हजार से ज्यादा लोग आए थे। इनमें इंडोनेशिया, मलेशिया और थाईलैंड के लोग भी शामिल थे। 22 मार्च को लॉकडाउन के ऐलान के बाद भी दिल्ली के निजामुद्दीन में करीब 1600 लोग फंस गए जिनमें 250 लोग विदेशी थे। निजामुद्दीन में फंसे लोगों में से करीब 300 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका है।

CM केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस से FIR दर्ज करने को कहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस से मरकज के मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज करने को कहा है। मरकज के मौलाना पर आरोप है कि देश में लॉकडाउन होने के बाद भी उन्होंने इतना बड़ा धार्मिक आयोजन कराया। साथ ही इसके लिए उन्होंने कोई अनुमति भी नहीं ली थी।

देश पर मंडराया सबसे बड़ा कोरोना खतरा

एक साथ सैंकड़ों लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से देश के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई हैं। तबलीगी जमात के चलते ही मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा शिक्षण संस्थान देवबंद भी कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में आ गया है।

मरकज के बगल में है सूफी निजामुद्दीन औलिया की दरगाह

निजामुद्दीन का मरकज इस्लामी शिक्षा का दुनिया में सबसे बड़ा केंद्र है। यहां कई देशों के लोग आते हैं। मरकज से कुछ ही दूर सूफी निजामुद्दीनऔलिया की दरगाह  है। जो लॉकडाउन के बाद से बंद है।

दो लोगों की मौत से दहशत

तबलीगी मरकज में पहुंचे 2 बुजुर्गों की संदिग्ध हालात में मौत हुई है। हालांकि ये साफ नहीं हो पाया है कि इन्हें कोरोना था या नहीं।

You may also like...