मेरठ में बंदर के ‘कोरोना कांड’ से दहशत, कोरोना जांच के सैंपल ले भागा, देखें पूरा वीडियो

उत्तर प्रदेश का मेरठ शहर एक बंदर की कारगुजारी के कारण दहशत में है यहां एक बंदर के कोरोना कांड से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि ये बंदर कोरोना जांच के लिए आए खून के सैंपल लेकर भाग गया जिसके बाद इलाके में कोरोना के संक्रमण का ख़तरा बढ़ गया है. वहीं अस्पताल की लापरवाही पर भी गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं.

बंदर ने छीने कोरोना सैंपल

ये अजीबो गरीब घटना मेरठ मेडिकर कॉलेज में उस वक्त हुई जब अस्पताल के कैंपस में घुसा एक बंदर लैब टेक्निशियन के हाथ से कोरोना के सैंपल वाला पैकेट छीनकर भाग गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोविड-19 से पीड़ित मरीजों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए मेरठ के एलएलआरएम लैब में लाये गये थे तभी लैब टेक्निशियन के हाथ से बंदर सैंपल छीन ले गया। लैब में मौजूद मेडिकल स्टाफ बंदर के पीछे सैंपल छीनने के लिए दौड़ा तो बंदर पेड़ पर चढ़ गया।

सैंपल चबाकर भागा बंदर

अस्पताल का स्टाफ पेड़ पर चढ़े बंदर से सैंपल वापस पाने की जुगत लगाने लगा लेकिन उसी दौरान बंदर ने दांतों से सील बंद सैंपल फाड़ना शुरू कर दिया। जिसके तुरंत बाद वन विभाग की टीम को सूचना दी गई साथ ही बंदर के इस कोरोना कांड के बारे में अस्पताल प्रशासन को भी बताया गया. लेकिन जब तक कोई कुछ कर पाता बंदर अपने दांतों से सैंपल को चबाकर वहां से भाग गया.

यूपी कांग्रेस ने ट्विटर पर डाला वीडियो

यूपी कांग्रेस ने इस पूरी घटना का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए इस मामले में योगी सरकार पर हमला बोला. यूपी कांग्रेस ने ट्वीट किया कि -‘मेरठ मेडिकल कॉलेज में एक बंदर कोरोना मरीजों के सैम्पल्स ले के भाग गया। मेरठ में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ा है और लापरवाही का आलम देखिए। खैर सरकार इस पर भी नया झूठ लेकर आएगी।’

बंदर से कोरोना फैलने की दहशत

बंदर के कोरोना के सैंपल चबाने के बाद उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है और इसी बात को लेकर इलाके में दहशत है कि कहीं बंदर से कोरोना का ये संक्रमण और ना फैल जाए. वन विभाग के लिए भी बंदर की पहचान करना बेहद मुश्किल है.

लैब टेक्निशियन को नोटिस

इस घटना के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन के हाथ पैर भी फूले हुए हैं. उधर खबर ये भी है कि मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मामले को दबाने की कोशिश की. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जिस लैब टेक्निशन ने बंदर का सैंपल चबाते हुए वीडियो बनाया उसे हॉस्पिटल प्रशासन ने नोटिस दिया है। उससे सफाई भी मांगी गई है कि उसने ये पूरा मामला बाहर लीक क्यों किया ?

You may also like...