बड़े दिलवाला ‘दबंग’ भाईजान, सलमान खान का ये चैलेंज लें तो जानें

लॉकडाउन में आपने बॉलीवुड के सितारों को पिलो चैलेंज और बोतल चैलेंज समेत कई चैलेंज लेते देखा सुना होगा लेकिन सलमान खान ने अब जो चैलेंज शुरु किया है सही मायनों में वही असली चैलेंज है और देखना है बॉलीवुड के बड़े दिलवाले इस चैलेंज को कैसे लेते हैं.

सलमान का अन्नदान चैलेंज

कोरोना के कारण इकॉनमी बुरी तरह डगमगा गई है फिल्म इंडस्ट्री समेत तमाम ऐसे क्षेत्र हैं जहां काम बंद होने के बाद अधिकतर लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट आ गया है, महीनों शूटिंग कैंसिल होने के बाद बॉलीवुड के हजारों वर्कर्स के सामने भी भुखमरी की समस्या है ऐसे में फिल्मी सितारे अपने-अपने तरीके से मदद भी कर रहे हैं. इसमें सलमान भी पीछे नहीं वो हर तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं और इसी कड़ी में उन्होने शुरु किया है ‘अन्नदान’ चैलेंज.

ट्विटर पर शुरु की मुहिम

सलमान खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने करीबी दोस्त बाबा सिद्दीकी और उनके बेटे जीशान की तस्वीर शेयर की है जिसमें दोनों जरूरतमंद लोगों को राशन के पैकेट्स बांटने की तैयारी कर रहे हैं। बाबा सिद्दीकी और जीशान ने कुल एक लाख 25 हजार परिवारों को राशन बांटा है। इस तस्वीर के साथ सलमान खान ने लिखा, ‘बाबा और बाबा के बाबा जीशान ने आन बान और शान से एक लाख 25 हजार परिवारों को राशन बांटा है। इस चैलेंज का हिस्सा भी बनना चाहिए- चैलेंज अन्न दान। करो तो खुद या किसी भरोसेमंद के जरिए।’

कौन हैं बाबा सिद्दीकी?

बाबा सिद्दीकी सलमान खान के अच्छे दोस्त हैं, यूं तो बाबा सिद्दीकी मुंबई का जाना माना नाम है लेकिन आम लोगों ने उन्हें तब जाना था जब उनके घर साल 2013 की एक इफ्तार पार्टी में सलमान और शाहरुख दोनों ने अपने बीच के मतभेदों को भुलाते हुए एक दूसरे को गले लगाया था. बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान हैं जो पश्चिम बांद्रा से विधायक हैं.

सलमान ने भी बांटा था राशन

सलमान खान इस वक्त लॉकडाउन के कारण अपने फार्म हाउस पर फंसे हुए हैं लेकिन वो वहीं से लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं सलमान ने भी कुछ दिन पहले मजदूरों के लिए एक ट्रक में भरकर खाने के पैकेट्स भेजे थे.

मजदूरों की पैसों से भी मदद

इतना ही नहीं सलमान खान सिने वर्कर्स फेडरेशन की ओर से भेजे गए 16000 मजदूरों के बैंक अकाउंट में कुल 4 करोड़ 80 लाख रुपये ट्रांसफर कर चुके हैं, साथ ही अगले महीने यानी मई में भी उन्होंने 19000 मजदूरों के अकाउंट में 5 करोड़ 70 लाख रुपये ट्रांसफर करने का वादा किया है।

You may also like...