‘दुनिया में रहना है तो काम कर प्यारे’-आमिर के साथ फिल्म करने वाला एक्टर बेच रहा है सब्जी

कोरोना के कारण आए लॉकडाउन ने कैसे लोगों की जिंदगी को उलट पुलट करके रख दिया है इसकी कई तस्वीरें हमारे सामने आ चुकी हैं. फिल्म इंडस्ट्री में भी काम धंधा बंद होने के कारण हजारों लोग बेरोजगार हैं और पेट की आग बुझाने के लिए दूसरे काम धंधों की तरफ रुख कर रहे हैं. ऐसा ही एक कलाकार जावेद हैदर आजकल मुंबई की गलियों में सब्जी बेचकर लोगों को हिम्मत ना हारने का संदेश दे रहा है.

जावेद का वीडियो वायरल

आमिर खान की फिल्‍म ‘गुलाम’ में काम कर चुके ऐक्‍टर  जावेद हैदर का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो ठेले पर सब्जी बेचते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को जावेद ने खुद बनाया है जिसमें बैकग्राउंड में हाथी मेरे साथी का राजेश खन्ना पर फिल्माया गया गाना दुनिया में रहना है तो काम कर प्यारे बज रहा है और गाने पर थिरकते हुए जावेद सब्जी बेचने में मगन हैं.

डॉली बिन्द्रा ने शेयर किया वीडियो

बिग बॉस से चर्चा में आई एक्ट्रेस डॉली बिन्द्रा ने जावेद के सब्जी बेचने वाले वीडियो के अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है कि- वो एक कलाकार है जो आज सब्जी बेच रहा है.

छोटे और बड़े पर्दे पर कर चुके हैं काम

जावेद हैदर बड़े पर्दे पर कई बार नजर आ चुके हैं आमिर खान के साथ गुलाम और शाहिद कपूर की लाइफ हो तो ऐसी फिल्मों के साथ ही वो जान अब्राह्म के साथ भी फिल्मों में काम कर चुके हैं. कई फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर भी वो नजर आ चुके हैं साथ ही वो कई टीवी सीरियल में भी काम कर चुके हैं. जावेद ने साल 2009 में बाबर और जीनी -जुजू में भी काम किया था.

जावेद के जज्बे को सलाम

जावेद का ये वीडियो सामने आने के बाद लोग उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं. वैसे जावेद टिकटॉक पर भी काफी मशहूर हैं उनके करीब 97 हजार फॉलोवर्स हैं. कई यूजर्स का कहना है कि जावेद ने साबित कर दिया है कि चाहे जो परिस्थिति हो हार ना मानने का नाम ही जिंदगी है.

फल बेचते दिखे थे सोलंकी दिवाकर

इससे पहले दिल्ली की गलियो में भी एक कलाकार सोलंकी दिवाकर फेल बेचते नजर आए थे. सोलंकी भी आयुष्मान खुराना के साथ ड्रीम, गर्ल , तितली और सोनचिरैया जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. दरअसल लॉकडाउन की मार फिल्म और टीवी इंडस्ट्री पर भी पड़ी है शूटिंग बंद होने के कारण कई टेक्नीशियन और छोटे मोटे कलाकार बेरोजगार हो गए हैं और आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. ऐसे में जावेद और सोलंकी कई लोगों के लिए मिसाल हैं.

You may also like...