‘दीवाना से ज़ीरो’ तक, बॉलीवुड में ‘बादशाह’ के 28 साल पूरे, शाहरुख ने फैंस को कहा शुक्रिया

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने फिल्म इंडस्ट्री में 28 साल पूरे कर लिए हैं. साल 1992 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले बॉलीवुड के इस बादशाह ने इन 28 सालों में ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशो में भी सुपरस्टार के तौर पर ख्याति हासिल की है. देश दुनिया में उनके करोड़ो प्रशंसक हैं.

फैंस को कहा शुक्रिया

सिनेमा में 28 साल पूरे करने के मौके पर शाहरुख खान ने अपने फैंस को शुक्रिया कहा है. शाहरुख ने इसके लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है जिसमें शाहरुख ने लिखा है कि- ‘मुझे नहीं पता कि कब मेरा जुनून मेरा उद्देश्य बन गया और कब इसने मेरे प्रफेशन का रूप ले लिया। इतने सालों तक आपका मनोरंजन करने के लिए आप सभी का धन्यवाद। मुझे लगता है कि मेरे काम से ज्यादा मेरे जुनून के कारण आगे आने वाले और सालों तक मैं आपकी सेवा करता रहूंगा।’

पत्नी गौरी ने खींची तस्वीर

शाहरुख ने इस मेसेज के साथ जो तस्वीर शेयर की है वह उनकी पत्नी गौरी खान ने खींची है जिसके लिए शाहरुख ने लिखा, ’28 साल से आगे बढ़ते हुए…. और शुक्रिया गौरी खान इस पल को कैद करने के लिए।’

दीवाना फिल्म से शुरूआत

शाहरुख ने साल 1992 में आई फिल्म ‘दीवाना’ से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया था. इससे पहले वो सर्कस टीवी सीरियल में काम कर चुके थे जिससे उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली थी. शाहरूख खान दिल्ली में रहते थे लेकिन उन्होंने मुंबई में संघर्ष करके अपना एक अलग मकाम बनाया.

हिट फिल्मों के बादशाह

शाहरुख खान को हिट फिल्मों का बादशाह कहा जाता है उन्होंने अपने करियर में बाजीगर, डर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, मुहब्बतें, राजू बन गया जेंटलमैन, दिल तो पागल है, कुछ कुछ होता है, वीर जारा, चक दे इंडिया, स्वदेस,  कल हो ना हो और जब तक है जान जैसी एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दीं। शाहरूख खान ने कई फिल्मों में निगेटिव किरदार भी निभाए जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद किया.

पिछली फिल्म ज़ीरो

शाहरुख खान की पिछली फिल्म ‘जीरो’ दिसंबर 2018 में रिलीज हुई थी जिसमें उनके साथ कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में थीं। यह फिल्म कुछ खास नहीं चली थी और इसके बाद से शाहरुख ने अभी तक अपनी अगली फिल्म की घोषणा नहीं की है।

You may also like...