Corona Breaking: पहली बार गांव में पहुंचा कोरोना वायरस, हालात हो सकते हैं भयावह

वैश्विक महामारी का शक्ल अख्तियार कर चुके कोरोना वायस ने अब गांवों की ओर रूख करना शुरू कर दिया है। अब तक ये वायरस शहरों में लोगों पर कातिलाना अटैक कर रहा था लेकिन अब ये वायरस गांव की दहलीज पर कदम रख चुका है। खबर है कि यूपी के एक गांव में कोरोना वायरस ने कदम रखा है।

दिल्ली से नोएडा के अच्छेजा गांव में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। अच्छेजा गांव में बनी एक रेसिडेंस में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज के सामने आने के बाद से इलाके में हड़कंप मचा है।

नोएडा में कोरोना के 5 केस

यूपी के नोए़डा में शनिवार को कोरोना के पांच नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिससे कोरोना संक्रमण के कुल 22 मामले सामने आए हैं। सेक्टर 44 में एक मरीज मिला है। वहीं सेक्टर 137 में 2 मरीज। गांव की एक सोसाइटी में 2 मामले सामने आए हैं। साथ ही सेक्टर 128 की एक सोसाइटी में 1 मरीज मिला है। एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज मिलने से हड़कंप मचा है। सभी मरीजों को आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट किया गया है।

शुक्रवार को भी आए थे कोरोना के 3 मामले

इससे पहले शुक्रवार को भी कोरोना के 3 मामले सामने आए थे। कोरोना के केसों में लंदन से आए एक ऑडिटर को जिम्मेदार बताया गया। बताया जा रहा है कि लंदन से आए ऑडिटर से अबतक 4 परिवारों के 8 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है।

यूपी के नोएडा में कोरोना के सबसे ज्यादा केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर नोएडा में ही देखने को मिला है। गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के कुल 22 मामले सामने आ चुका है। जिससे पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा है। बिगड़ते हालात को देखते हुए नोएडा प्रशासन ने रिहाइशी सोसाइटी में सतर्कता बरतने और संदिग्ध मरीजों की निगरानी करने के निर्देश दिए है।

मकान मालिकों ने नसीहत नहीं मानी तो होगी जेल

लॉकडाउन के दौरान अगर कोई किरायेदार किराया नहीं दे पाता है तो मकान मालिक उसे मकान खाली करने या किराया देने के लिए बाध्य नहीं कर सकता। अगर कोई मकान मालिक किराएदार से किराया देने या मकान खाली के लिए कहता है तो डायल-112 पर इसकी शिकायत कि जा सकती है। इसमें मकान मालिक को जेल भी हो सकती है। गौतम बुद्ध नगर के डीएम बीएन सिंह ने ये ऑर्डर दिया है। बीएन सिंह ने कहा कि मकान मालिक फिलहाल एक महीने बाद ही किरायेदारों से किराया मांग सकते हैं।

You may also like...