दिल्ली हिंसा- ताहिर पर एक्शन से भड़के जावेद अख्तर


बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख़्तर बार फिर सुर्खियों में हैं ।इस बार उन्होंने दिल्ली हिंसा में हो रहे एक्शन को लेकर दिल्ली पुलिस को कठघरे में खड़ा किया है। जावेद अख्तर ने ताहिर पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है। जावेद अख्तर ने ट्वीट करके दिल्ली पुलिस से सवाल पूछा कि –दिल्ली में हुई हिसा में कई लोगों के घर जले, कई लोगों की जानें गई लेकिन सिर्फ एक ही शख्स ताहिर की दुकान क्यों सील हुई ??



जावेद अख्तर का ये ट्वीट तब आया जब दिल्ली पुलिस ने अंकित शर्मा के मर्डर के आरोपी आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की दिल्ली के खजूरी स्थित फैक्ट्री सील की। ताहिर हुसैन के घर का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें उनके घऱ में पेट्रोल बम, ईटों-पत्थरों के टुकडो के साथ ही गुलेल भी नजर आ रही हैं।

दिल्ली पुलिस ने इन्हीं सबूतों के आधार पर ताहिर हुसैन पर एक्शन लिया जिसके बाद जावेद अख्तर ने दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाए ।

सोशल मीडिया पर यूजर्स भिड़े, ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे जावेद अख़्तर

जावेद के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर एक वॉर सी छिड़ गई है।कुछ लोग जावेद अख्तर का समर्थन कर रहे हैं वहीं कुछ लोगों को जावेद अख्तर का ये ट्वीट पसंद नहीं आया । लोग जावेद पर धर्म के नाम पर नफरत फैलाने का आरोप लगा रहे हैं । कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने जावेद अख्तर पर मुसलमानों को भड़काने का आरोप लगाया है ।
बसंत नाम के एक शख्स ने जावेद अख्तर को जवाब देते हुए कहा कि अगर आपके पास ऐसा विडियो है जैसा ताहिर हुसैन के घर का मिला है, तो आप शेयर कीजिए, उसका घर भी सील किया जाएगा..


गौर करने वाली बात ये है कि जब से नागरिकता कानून लागू हुआ है जावेद अख्तर ने मुखर होकर इसका विरोध किया है, कभी इंटरव्यू , कभी सोशल मीडिया तो कभी सार्वजनिक मंचों से उन्होंने खुलकर मोदी सरकार की खिलाफत की है । अब दिल्ली दंगे के एक आरोपी पर पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाकर जावेद अख्तर ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। जावेद अख्तर की तरह ही दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने भी ताहिर पर हुई कार्रवाई को एकतरफा कहा है ।

उधर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक कुल 48 एफआईआर दर्ज की हैं जबकि 106 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है । अब कभी भी ताहिर हुसैन को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

You may also like...