यूपी के बीजेपी विधायक की ये कैसी जुबान ?, कहा- ‘कोई मुसलमानों से सब्जी ना खरीदे’

कोरोना कैरियर के तौर पर तबलीगी जमात का नाम आने के बाद लॉकडाउन के बीच लगातार सांप्रदायिक सौहार्द को चोट पहुंचाने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी में देवरिया जिले के बरहज इलाके से आया है जहां बीजेपी के विधायक मुसलमानों से सब्जी ना खरीदने की हिदायत दे रहे हैं.

बीजेपी विधायक का वीडियो वायरल

देवरिया के बरहज से बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो जिले के लोगों को सब्जी खरीदने को लेकर अगाह कर रहे हैं, बीजेपी विधायक लोगों से कह रहे हैं कि मुस्लिम विक्रेताओं से कोई सब्जी ना खरीदे.

बीजेपी विधायक ने क्या कहा ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी विधायक वीडियो में कह रहे हैं कि- “ एक चीज ध्यान में रखिएगा आप लोग मैं सबको ओपनली बोल रहा हूं कि कोई भी मियां के यहां से सब्जी नहीं खरीदेगा“. बीजेपी विधायक का ये वीडियो ऐसे समय में आया है जब पीएम मोदी से लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत तक ने साफ-साफ कहा है कि इस माहौल में एकता और भाईचारे पर जोर देना चाहिए.

विधायक की सफाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये वीडियो 4-5 दिन पुराना बताया जा रहा है लेकिन अब इस पर बीजेपी विधायक की सफाई भी आ गई है विधायक सुरेश तिवारी ने कहा है कि- ‘मैंने ये बात एक हफ्ते पहले बरहज नगर पालिका की यात्रा के दौरान कही थी उस वक्त कई सरकारी अधिकारी भी मौजूद थे’.

लोगों को बस सलाह दी

बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी ने कहा कि- ‘मैंने इस तरह कि शिकायत सुनी है कि एक समुदाय के लोग कारोना वायरस को फैलाने के लिए सब्जियों पर थूक लगाकर बेच रहे हैं ऐसे में मैंने लोगों को सलाह दी कि वो उनसे सब्जियां ना खरीदें. जब हालात सामान्य हो जाएंगे तब वो तय करें कि उन्हें क्या करना है.’ बीजेपी विधायक ने कहा है कि उन्होंने बस अपनी राय दी है इसे मानने या ना मानने का फैसला लोगों पर है, सुरेश तिवारी ने ये भी कहा कि जमात के लोगों ने देश में क्या किया ये किसी से छिपा नहीं है.

कई राज्यों से शिकायतें

मोदी और मोहन भागवत जैसे नेता कोरोना को किसी धर्म, जाति से नहीं जोड़कर देखने की सीख दे रहे हैं तो वहीं कई शहरों से हिंदू मुसलमानों के बीच गहरी होती खाई की तस्वीरें सामने आ रही हैं. हाल ही में झारखंड के जमशेदपुर से फल की दुकानों पर विश्व हिंदू परिषद के पोस्टर की तस्वीरें सामने आई थी इन पोस्टरों में बकायदा हिंदू फल की दुकान लिखा गया था जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज कर लिया.


दिल्ली-मुंबई में भी मामले

इतना ही नहीं दिल्ली में तो कई इलाकों में फल और सब्जी विक्रेताओं का आधार कार्ड देखकर उनके हिंदू मुसलमान की पहचान करने के बाद ही उन्हें घुसने की इजाजत देने की खबरें सामने आ चुकी हैं. वहीं मुंबई में भी एक शख्स ने मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से सामान लेने से इनकार कर दिया था जिस पर पुलिस ने एक्शन भी लिया था.

You may also like...