प्लेन से सफर कर रहे हैं तो सावधान ! 3 फ्लाइट में कोरोना के 4 मरीज मिलने से हड़कंप

मास्क, फेस शील्ड, आरोग्य सेतु, सैनिटाइज़र, और तमाम तरह की सावधानियों के दावों के बावजूद हवाई जहाज में कोरोना संक्रमण के एक दो नहीं 4 मामले सामने आने के बाद जहां हवाई यात्रा को लेकर देश में हड़कंप मच गया है वहीं सुरक्षा को लेकर सरकार की अधूरी नीति भी जगजाहिर हो गई है.

कोयंबटूर की फ्लाइट में कोरोना पॉजिटिव

करीब 60 दिन के बाद जब घरेलू उड़ानें शुरू हुई तो पहले ही दिन आधी अधूरी तैयारियों की झलक नजर आई, कई लोगों की फ्लाइट बिना बताए कैंसिल कर दी गई लेकिन अब एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 25 मई को चेन्नई से कोयंबटूर गई इंडिगो फ्लाइट का एक यात्री कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. इसके अलावा अलग-अलग उड़ानों में तीन और यात्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

मुसाफिरों में हड़ंकप

खबरों के मुताबिक इंडिगों कंपनी ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि , “कोयंबटूर हवाईअड्डे के डॉक्टर ने पुष्टि की है कि 25 मई की शाम फ्लाइट नंबर 6E 381 से चेन्नई से कोयंबटूर तक की यात्रा करने वाला एक यात्री कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. फिलहाल मरीज कोयंबटूर में ESI स्टेट मेडिकल फैसिलिटी में क्वारंटीन है. साथ ही विमान में यात्रा करने वाले सभी मुसाफिरों को भी क्वारंटीन किया गया है.

बरते तमाम एहतियात

इंडिगो ने अपने बयान में ये भी कहा कि है जिस मुसाफिर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है विमान में वह फेस मास्क, फेस शील्ड और ग्लव्स सहित सभी एहतियाती उपायों के साथ बैठा था. इसके अलावा उसके आसपास दूसरा कोई यात्री नहीं बैठा था, जिसके कारण संक्रमण फैलने की संभावना काफी कम है.

दिल्ली-लुधियाना फ्लाइट में कोरोना का मरीज
इस बीच, दिल्ली और लुधियाना की उड़ान में भी एक कोरोना मरीज के मिलने के बाद विमान के सभी यात्रियों को क्वारंटीन कर दिया गया है। हालांकि खबर ये भी है कि इस विमान में सवार दूसरे मुसाफिरों की कोविड-19 जांच नेगेटिव आई है। इसके अलावा 21 तारीख को टोरंटों से दिल्ली आए एयर इंडिया के विमान में दो केबिन क्रू के कोरोना पॉजिटिव होने की भी खबर है. यानी  तीन विमान में चार कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद एक बात साफ हो गई है कि विमान में यात्रा भी अभी खतरे से खाली नहीं है.

You may also like...