दिलेर ASI ने किया देश को सैल्यूट, लॉकडाउन के समय निहंगों के हमले में कटा था हाथ, देखें VIDEO

पंजाब पुलिस के दिलेर सब इन्स्पेक्टर हरजीत सिंह की बहादुरी को दुनिया देख चुकी है। आज एक बार फिर उसी हिम्मत और जज्बे के साथ ASI हरजीत सिंह ने देश को सैल्यूट कर अपनी सलामती की बात बताई।

कोरोना वॉरियर्स और समाज के लिए वीरता की मिसाल बने हरजीत सिंह ने बताया कि वो जल्द देश की सेवा में फिर से सामने आएंगे। दरअसल 12 अप्रैल को पंजाब पुलिस के एएसआई हरजीत सिंह पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने के दौरान भड़के निहंग सिखों के गुस्‍से का शिकार हो गए थे । तब अचानक हुए हमले में उनका हाथ कट कर अलग हो गया था। हालांकि बाद में चंडीगढ़ पीजीआई में ASI हरजीत सिंह का हाथ ऑपरेशन से जुोड़ दिया गया।

लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात हरजीत सिंह का हाथ कटने के बावजूद वो पीछे नहीं हटे। उनकी यही बहादुरी मिसाल बन गई। हरजीत सिंह फिलहाल हॉस्पिटल में हैं और उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मुस्कुराते हुए हरजीत सिंह सैल्यूट करते हुए उन सभी लोगों को हौसला दे रहे हैं, जो मुश्किल वक्त में भी ड्यूटी पर तैनात हैं। वीडियो में हरजीत सिंह ने सैल्यूट करके हुए कहा कि ‘सब बढ़िया है, कोई दिक्कत नहीं है।’ वीडियो में जवान हरजीत सिंह का बुलंद हौसला साफ तौर पर देखा जा सकता है।

पंजाब के सीएम ने दिलेर ASI का वीडियो ट्वीट किया

हरजीत सिंह के इस वीडियो को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट किया और कहा कि पीजीआई में एसआई हरजीत सिंह के हाथ का ऑपरेशन हुए 2 सप्ताह हो चुके हैं। मुझे ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हरजीत ठीक हो रहे हैं और उसके हाथ फिर से हिलना शुरू हो गए हैं। बहादुर हरजीत सिंह का ये वीडियो आप सभी के साथ शेयर कर रहा हूं.

मैं भी हरजीत सिंह कैंपेन

पंजाब पुलिस का हर जवान आज एसआई हरजीत की बहादुरी को अनूठे ढंग से सलाम कर रहा है। हरजीत सिंह को सम्मान देने के लिए पंजाब पुलिस ने मैं भी हरजीत सिंह कैंपेन कैंपेन चलाया है। पंजाब पुलिस के 80 हजार जवानों ने अपने बैज पर हरजीत सिंह का नाम लिख कर अपने साथी का हौसला बढ़ाया।

डीजीपी ने पहना हरजीत के नाम कै बैज

पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने भी 80 हजार पुलिसकर्मियों के साथ अपनी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैच लगाया जिसमें लिखा था मैं भी हरजीत सिंह। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा, ‘हरजीत सिंह पुलिस और दूसरे फ्रंटलाइन वर्कर्स पर हो रहे हमले के खिलाफ सिंबल बन चुके हैं।’

हरजीत के ड्यूटी के प्रति समर्पण और बहादुरी को देखते हुए अमरिंदर सिंह सरकार ने हरजीत को एएसआई से प्रमोट करके एसआई बना दिया है। सीएम अमरिंदर ने खुद पीजीआई में भर्ती हरजीत से बात की थी और कहा था कि आप सच में बहुत बहादुर हो। 

You may also like...