CORONA BREAKING : 24 घंटे में कोरोना के 75 नए मामले, NEET की परीक्षा टली

देश में लॉकडाउन के 72 घंटे हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना का मामला तेजी से बढ़ा है। इस दौरान देश में हर उम्र के लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हुए इसकी खबर आई है। ये वाकई चिंता का विषय है। कोरोना के प्रकोप से बच्चा, युवा और बुजुर्ग सब पीड़ित हो रहे हैं।

24 घंटे में तेजी से बढ़ा कोरोना

शुक्रवार को हेल्थ मिनिस्टरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि बीते 24 घंटे में COVID-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ना चिंताजनक है। इसका मतलब है कि कोरोना महामारी से हर महकमे मे तनाव और चिंता साफ दिख रही है। दरअसल एक दिन में 75 लोगों पोजिटिव पाए गए हैं वहीं 4 लोगों की मौत हो गई है।

मासूमों में भी कोरोना का दंश

कर्नाटक में एक 10 माह के बच्चे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दक्षिण कन्नड़ जिले के सजीपनडु में यह मामला सामने आया है। उपायुक्त सिंधु बी रूपेश ने इसकी पुष्टि की वहीं जम्मू कश्मीर में भी दो बच्चे कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं जिसमें एक की उम्र सात साल है। वहीं महाराष्ट्र के सांगली में एक परिवार के 12 लोग कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं।

40000 वेंटिलेटर खरीदेगी सरकार

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने 10000 वेंटिलेटर खरीदने का मन बनाया है। हेल्थ मिनिस्टरी के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि हमने 10,000 वेंटिलेटर का आर्डर एक पीएसयू को दिया है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड से भी 1-2 महीनों में 30,000 अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि हमारी अपील के बाद करीब 1.4 लाख कंपनियों ने अपने इमप्लाइज को वर्क फ्रॉम होम करने को कहा है।

डायबिटीज और बीपी के मरीजों के लिए जानलेवा कोरोना

देश में कोराना से मरनेवाले की संख्या भले ही 17 है लेकिन ज्यादातर मरने वाले शख्स डायबिटीज और बीपी के मरीज भी थे। ऐसे में इस बीमारी वाले संयम से काम ले और अपने सेहत का ख्याल रखें।

देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 850 के पार

कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 851 हो गई है। जिसमें केरल में 167, महाराष्ट्र में 153, राजस्थान में 46, यूपी में 45, गुजरात में 43, पंजाब में 38, दिल्ली में 36, तामिलनाडु 35, और बिहार में 9 मरीज हैं। हेल्थ मिनिस्टरी के आंकड़ों के मुताबिक, इसमें 17 लोगों की वायरस से जान चली गई जबकि 67 लोग अब तक ठीक हो चुके। इस बीच बड़ी खबर ये है कि NEET की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। NEET 2020 परीक्षा से पहले जेईई मेन को स्थगित कर दिया गया था।

You may also like...