Corona World Live: अमेरिका में एक दिन में 16 हजार कोरोना संक्रमण के केस, COVID-19 मामले में चीने से आगे निकला US

दुनिया भर में Coronavirus संक्रमितों की तादाद में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले दो दिन में ही 1 लाख नए केस सामने आने से दुनिया सकते में हैं। जिस खतरे को लोग कम कर के आंक रहे थे वो खतरा कहीं ज्यादा भयावह नजर आ रहा है। चीन से निकला मौत का वायरस अब सुपरपावर अमेरिका की सांसों पर संकट बन कर मंडरा रहा है।

USA में एक दिन में 16 हजार कोरोना केस

कोरोना के कोहराम से दुनिया के 199 देश सहमे हुए हैं। चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने अमेरिका में 85,000 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। आज हालात ये है कि पूरी दुनिया में कोरोना से संक्रमित लोगों की तादात 5 लाख के पार पहुंच गई है।

एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण में 10 गुणा इजाफा

वर्ल्डोमीटर के आंकड़ों  के मुताबिक अमेरिका में एक सप्ताह पहले तक कोरोना के सिर्फ 8 हजार कन्फर्म केस थे। जो अब बढ़ते हुए 85 हजार के आंकड़े को पार कर चुका है। अमेरिका में हालात भयावह होता नजर आ रहा है। आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि जो कोरोना वायरस अमेरिका में एक सप्ताह पहले तक महज 8000 था वो 10 गुना बढ़ चुका है। कोरोना के तेजी से फैलने के आंकड़ों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मौत का वायरस कितनी तेजी से पूरी दुनिया में पैर पसार रहा है।

अमेरिका में बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

अमेरिका में अब तक 1,178 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है, जबकि चीन में 3,291 लोग मारे गए हैं। अमेरिका ने करीब 160 मिलियन लोगों को अपने घरों में रहने का आदेश दिया है। खतरनाक वायरस के फैलने की आशंका को देखते हुए पहले ही स्कूल, रेस्तरां और बार बंद कर दिए गए हैं। 

न्यूयॉर्क की हालत सबसे खराब

अमेरिका का न्यू यॉर्क शहर कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक है। यहां कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या 38 हजार तक पहुंच गई है। सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 281 लोग मारे गए हैं। न्यूयॉर्क शहर के कन्वेंशन सेंटर को अस्पताल में बदला जा रहा है।

अमेरिका में कोरोना राष्ट्रीय आपदा घोषित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना महामारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया है। अमेरिका में कारोबारियों, अस्पतालों और सामान्य नागरिकों की मदद करने के लिए 2,200 अरब डॉलर के आर्थिक पैकेज को मंजूरी दी गयी है। इस योजना में हर वयस्क को 1,200 डॉलर और बच्चे को 500 डॉलर दिए जाएंगे।

You may also like...