मारिया शारापोवा ने टेनिस से लिया संन्यास, 5 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन रही हैं शारापोवा

रूस की मशहूर टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने टेनिस को अलविदा कह दिया है। महज 32 साल की उम्र में ही शारापोवा ने टेनिस से संन्यास लेने का ऐलान कर सबको चौंका दिया।

मारिया शारापोवा टेनिस कोर्ट पर अपनी खेल के साथ स्टाइलिश अवतार के लिए भी सुर्खियों में रही हैं।

5 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं मारिया शारापोवा

मारिया शारापोवा काफी वक्त से कंधे की चोट के कारण परेशान थीं और इसी वजह से उन्होंने खेल को गुडबाय कह दिया है। शारापोवा ने महज 4 साल की उम्र से टेनिस खेलना शुरू किया था। इस लिए शारापोवा ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक बचपन की तस्वीर शेयर करते हुए टेनिस से संन्यास का ऐलान किया।

मारिया ने एक इमेशनल पोस्ट में लिखा जो हमेशा से तुम्हारी जिंदगी थी, अब उसके बगैर कैसे रह पाओगी? उस टेनिस कोर्ट से कैसे दूर रहोगी, जहां तुमने ट्रेनिंग हासिल की थी। 28 साल से जिस खेल ने एक नया परिवार दिया, खुशियां दीं, शोहरत दी, अब कैसे उससे दूर रहोगी? मैं इसके लिए नई हूं। मुझे माफ करना। अलविदा टेनिस। 

टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने अपने खेल करियर में वो सब कुछ देखा, जो किसी चैंपियन की कहानी में होता है। शारापोवा ने अपने शानदार खेल के साथ-साथ अपनी खूबसूरती का भी लोगों को दीवाना बना दिया। शारापोवा 5 पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनीं और साथ ही डोपिंग विवाद में फंसकर उन पर बैन भी लगा।

रूसी टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में आखिरी बार खेली थीं। जहां उन्हें पहले राउंड में ही 19वीं सीड सर्बिया की डोना वेकिक से हार का सामना करना पड़ा था।

You may also like...