जब सकलैन ने सचिन तेंदुलकर से मांगी माफी, 23 साल बाद सकलैन ने किया खुलासा

भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेटर्स में तकरार कोई नई बात नहीं हैं । जेंटल मैन गेम में जब दोनों देशों के बीच मैच होता है तो मुकाबले को महायुद्ध की तरह पेश किया जाता है । यहां हार और जीत को प्रतिष्ठा का प्रश्न बना दिया जाता है । प्लेयर्स के बीच भी मैदान में तू-तू, मैं-मैं  देखने को मिलाता है । एक-दूसरे पर छींटाकशी करते दिखतें हैं खिलाड़ी । ऐसे में करीब दो दशक के बाद पाकिस्तान के बेहतरीन ऑफ ब्रेक गेंदबाज सकलैन मुश्ताक ने स्लेजिंग से जुड़ा एक अहम खुलासा किया है । जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर के खिलाफ स्लेजिंग करने की बात कही है । आइए जानते हैं इसके बाद क्या हुआ…

स्लेजिंग पर सकलैन ने क्या कहा?

सचिन तेंदुलकर के 47वें बर्थडे पर सकलैन मुश्ताक ने एक न्यूज एजेंसी को अपनी यादें शेयर की । उन्होंने कहा कि 1997 में कनाडा में खेले जा रहे सहारा कप के दौरान पहली बार मैंने मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर के खिलाफ स्लैजिंग की थी। मैंने सचिन से कुछ कहा । वो मेरे करीब आए और धीरे से बोले – मैंने तो आपके साथ कोई बदसलूकी नहीं की । फिर आप ऐसा क्यों कर रहे हैं? सकलैन ने आगे कहा कि मुझे सचिन की बातों को सुनकर शर्मिंदगी हुई ।  मुझे कोई जवाब समझ में नहीं आ रहा था ।

सकैलन ने सचिन से क्या कहा ?

सकैलन ने कहा कि मैं नया था और मैंने पहली बार सचिन को स्लेज किया । लेकिन इस पर सचिन ने मझे कहा कि मैं आपको एक इंसान और खिलाड़ी के रुप में सम्मान करता हूं । इसके बाद मैंने उन्हें कभी स्लेज नहीं किया मुझे बेहद शर्मिंदगी हुई । इतना ही नहीं सचिन ने कई बार मेरे गेंद की जमकर धुनाई की लेकिन मैंने कभी स्लेजिंग नहीं किया । सकलैन ने सचिन से क्या कहा ये उन्होंने नहीं बतलाया ।

सचिन महान बल्लेबाज

पाकिस्तान में ‘दूसरा’ गेंद के मास्टर बॉलर सकलैन सचिन तेंदुलकर को महान बल्लेबाज मानते हैं । सकलैन ने कहा कि वो ‘दूसरा’ को सबसे जल्दी पढ़ लेते थे । सकलैन ने कहा “ सचिन की आंखे गॉड गिफ्टेड है” ।  उन्होंने कहा कि सभी बल्लेबाज चीजों को अलग तरीके से देखते हैं लेकिन सचिन सबसे अलग थे उनकी आंखें रेजर से भी तेज थी । दूसरा, टॉप स्पिन, ऑफ-ब्रेक कोई भी गेंद हो उनका फूट वर्क शानदार होता था ।

सकलैन ने सचिन के साथ राहुल द्रविड और मोहम्मद अजहरूद्दीन की भी तारीफ की । उन्होंने कहा कि राहुल बेहतरीन बल्लेबाज थे और अजहरूद्दीन क्वालिटी बल्लेबाज थे । हम आपको बता दें कि 43 साल के सकलैन मुश्ताक को सचिन तेंदुलकर महान ऑफ ब्रेक गेंदबाज बता चुके हैं । सकलैन ने पाकिस्तान के लिए 49 टेस्ट और 169 वनडे इंटरनेशनल खेले ।

You may also like...