किम पर गहराया सस्पेंस, हॉन्गकॉन्ग के टीवी चैनल का दावा- ‘मर गया किम’

उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन की मौत को लेकर शनिवार देर रात सस्पेंस गहरा गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किम की सेहत को लेकर दो अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. एक में उसके मरने का दावा किया जा रहा है तो दूसरे दावे में उसके स्वस्थ होने की बात कही जा रही है.

टीवी चैनल का दावा, मर गया किम

अब तक किम जोंग उन के ब्रेन डेड होने की खबरें आ रही थी लेकिन शनिवार की देर रात उसकी मौत की खबर ने तब जोर पकड़ा लिया जब हॉन्गकॉन्ग के एक टीवी चैनल एचकेएसटीवी ने अपनी रिपोर्ट में किम की मौत का दावा कर दिया. बताया जा रहा है कि हॉन्गकॉन्ग का ये चैनल चीन के बीजिंग से चलता है.

किम की मौत का मैसेज वायरल

वहीं मीडिया रिपोर्टस की मानें तो चीन में भी किम की मौत का मैसेज वायरल हो रहा है इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी मैसेजिंग एप्प वीबो पर नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग की मौत की खबर वाली पोस्ट वायरल हो रही है.

चीन ने भेजे अपने डॉक्टर

किम की सेहत को लेकर कई तरह की अटकलों के बीच चीन ने डॉक्टरों की एक टीम उत्तर कोरिया भेजी है. जापान की एक मैगजीन के मुताबिक किम जोंग पिछले कुछ दिनों से हार्ट की परेशानी से जूझ रहा था और डॉक्टरों को उसके हार्ट की सर्जरी करनी पड़ी. वहीं एक दूसरी रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि हार्ट के इस ऑपरेशन के दौरान स्टेंट डालने का ऑपरेशन गलत हो गया. क्योंकि डॉक्टरों के दल में शामिल एक सर्जन के हाथ कांप रहे थे.

किम के रिसॉर्ट में होने का दावा

एक तरफ हॉन्गकॉन्ग का टीवी चैनल किम की मौत का दावा कर रहा है वहीं साउथ कोरिया की मीडिया में अलग ही रिपोर्ट सामने आ रही है जिसके मुताबिक किम जोंग प्योंगयांग से दूर अपने लग्ज़री बीच रिसॉर्ट पर मौजूद है बताया जा रहा है कि वो अपनी निजी ट्रेन और चुनिंदा स्टाफ लेकर वहां गया है, दावा ये भी किया जा रहा है कि उसे वहां कई लोगों ने टहलते देखा है.

कोरोना का असर

दक्षिण कोरिया की मीडिया रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है कि नॉर्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में किम के कुछ करीबी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उसने राजधानी छोड़ने का फैसला किया. हम आपको बता दें कि सबसे पहले किम की तबीयत को लेकर अमेरिका की मीडिया में इस तरह की बातें आई थी. जिसके बाद कभी उसके ब्रेन डेड होने की बात कही जा रही है, कभी बीमार होने की और अब मौत का दावा भी किया जा रहा है.

You may also like...