Coronavirus Outbreak Live Update : राजधानी दिल्ली में 900 लोग होंगे क्वारंटाइन

जहां चंद दिनों पहले तक दिल्ली कोरोना खतरे के बावजूद चैन की सांसे ले रही थी। वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का खतरा विकराल होता दिख आ रहा है। दिल्ली में 900 लोगों को क्वारंटाइन करने का फैसला लिया गया है। ये खतरा मोहल्ला क्लिनिक से पनपा है और इसके फैलने से पहले ही रोकने की कोशिश की जा रही है।

दिल्ली पर मंडरा रहा सबसे बड़ा खतरा

दरअसल दिल्ली के मौजपुर इलाके के एक मोहल्ला क्लिनिक के एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बताया जा रहा है कि सऊदी से लौटी एक महिला ने मौजपुर के उसी मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया था। आशंका है कि उसी महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना हुआ। कोरोना वायरस फैलते हुए डॉक्टर की पत्नी और बेटी को भी अपनी चपेट में ले लिया। अब खतरा मौजपुर इलाके के उन लोगों को भी है जो डॉक्टर से इलाज कराने के लिए मोहल्ला क्लिनिक गए थे।

900 लोग होंगे क्वारंटाइन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि सऊदी अरब एक महिला आई थी, जो 12 मार्च को मौजपुर इलाके के एक मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर से मिली। इस महिला के चलते ही डॉक्टर, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत 8 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। कोरोना पीड़ित डॉक्टर फिलहाल ठीक हैं। एतिहातन करीब 900 लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा।

12 से 18 मार्च के बीच मोहल्ला क्लिनिक गए लोग होंगे क्वारंटाइन

सरकार की ओर से कहा गया है कि 12 मार्च से 18 मार्च तक जो भी मौजपुर के मोहल्ला क्लिनिक में गए हैं वो क्वारंटाइन हो जाएं। हालांकि कोरोना केस के सामने आने के बाद मौजपुर समेत सभी मोहल्ला क्लिनिक को सेनिटाइज कर दिया गया है।

दिल्ली में कोरोना के 31 केस, देश में कोरोना के 649 केस

कोरोना को मात देने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। करोड़ों लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं और इसी बीच भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 649 पहुंच गया है। अकेले मध्य प्रदेश में 5 नए मामले सामने आया है। वहीं मौत के वायरस ने अब तक भारत में 14 लोगों की जिंदगी छीन ली है। दिल्ली में अब तक कोरोना के 31 मामले केस सामने आए हैं। जिसमें एक शख्स की मौत हुई है।

You may also like...