दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए मरीजों को क्वारंटाइन के आदेश

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना खतरा नए-नए शिकार तलाश रहा है। देश में अब तक 625 लोगों कोरोना वायरस संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 13 लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच राजधानी दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक का एक डॉक्टर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद डॉक्टर के पास गए मरीजों को क्वारंटाइन में जाने का आदेश दिया गया है।

मौजपुर के मोहनपुरी में मोहल्ला क्लिनिक

उत्तर पूर्वी दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जानकारी के मुताबिक कोरोना से संक्रमित डॉक्टर मौजपुर के मोहनपुरी इलाके में स्थित मोहल्ला क्लिनिक में बैठते हैं। जैसे ही प्रशासन को डॉक्टर के कोरोना संक्रमण की जानकारी मिली फौरन की पीड़ित के इलाके में नोटिस चिपका दिया गया। शाहदरा के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट ने कोरोना संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आए मरीजों को जरूरी निर्देश दिए हैं।

12 से 18 मार्च के बीच मोहल्ला क्लिनिक पहुंचे लोग क्वारंटाइन

नोटिस में कहा गया है कि 12 मार्च से लेकर 18 मार्च तक जो भी मरीज मौजपुर में मोहनपुरी इलाके के मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर के पास गए थे, वो खुद को 15 दिन के लिए क्वारनटीन कर लें। बताया जा रहा कि मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर दिलशाद गार्डन की एक महिला मरीज की वजह से संक्रमित हुए हैं। पहले कोरोना संक्रमित डॉक्टर को गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से बाद में उन्हें सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में इजाफा देखने को मिल रहा है। मंगलवार से बुधवार के लिए दिल्ली में कोरोना वायरस के 5 नए केस सामने आ चुके हैं। जिससे दिल्ली में अब तक 30 से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का एलान किया है। इस दौरान सभी से घरों में रहने की अपील की गई है। सिर्फ जरूरत की सामान की दुकानें खुली रहेंगी जिन्हें लेने के लिए लोग अपने घरों से निकल सकते हैं।

You may also like...