COVID -19 INFECTION: ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स हुए कोरोन संक्रमित, पत्नी कैमिला कोरोना निगेटिव

कोरोना वायरस का संक्रमण करीब तीसरे फेज में पहुंच चुका है। हर रोज इसके पीड़ितों की तादाद भी तेजी के साथ बढ़ती जा रहाहै। इस वायरस के संक्रमण से आम हो या खास कोई भी अछूता नहीं दिख रहा। इसी कड़ी में नया नाम सामने आया हैं ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स का।

स्कॉटलैंड में हुआ टेस्ट

बीबीसी के हवाले से आई खबर के मुताबिक क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को घोषणा की कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है । प्रिंस चार्ल्स का टेस्ट स्कॉटलैंड में हुआ था। साथ ही उनकी पत्नी कैमिला का भी टेस्ट हुआ था। प्रिंस चार्ल्स की पत्नी डचेस ऑफ़ कॉर्नवॉल कैमिला का भी टेस्ट किया गया जिसमें वो संक्रमित नहीं पाई गईं।

कोरोना पोजिटिव पाए गए चार्ल्स

वहीं टेस्ट के बाद प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 71 साल के प्रिंस चार्ल्स का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। वहीं उनकी पत्नी कामिला का टेस्ट नेगेटिव आया है। लेकिन उनका स्वास्थ्य ठीक है और डॉक्टर उनकी सेहत पर नजर रखे हुए हैं।

आइसोलेशन में गए प्रिंट

प्रिंस चार्ल्स और डचेज ऑफ कॉर्नवाल कामिला इस समय स्कॉटलैंड में अपने घर में आइसोलेशन में हैं। कामिला इन दिनों घर के हरेक काम पर नजर रखती हैं। इस बीच बता दें कि दुनियाभर में कोरोना के मरीजों की संख्या करीब 4 लाख के पार पहुंच गई हैं।अबतक 18,915 लोगों की मौत हो चुकी है।

ब्रिटेन में 335 लोगों की गई जान

कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में लोगों की आवाजाही पर तीन हफ्ते के लिए सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के चलते 335 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

दुनिया में 4 लाख लोगों की गई जान

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डेटा के मुताबिक, पूरी दुनिया में मौत के कोरोना वायरस की वजह से अब तक 4 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुका है। जिसमें COVID-19 से अब तक 19,000 से ज्यादा लोग की जान चली गई। हालांकि 4 लाख संक्रमित लोगों से 1 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं।

You may also like...