CORONA CURFEW: लॉकडाउन उल्लंघन पर सख्त योगी- बनाए नए नियम- बाइक पर 2 लोग दिखे तो खैर नहीं

अगर आप उत्तरप्रदेश से हैं तो ये खबर बहुत गौर से पढ़ लीजिए। यूपी में योगी सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कुछ नए और सख्त नियम बनाए हैं।

अब बाइक पर एक सवारी

जहां पहले बाइक पर दो लोग कहीं भी आ जा सकते थे वहीं अब दोपहिया वाहनों पर सिर्फ एक शख्स को जाने की इजाजत होगी। कोरोना के कारण लॉकडाउन शहरों में इस नियम का सख्ती से पालन किया जाएगा।अगर किसी बाइक पर दो लोग बैठे दिखे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कार में सिर्फ 2 लोगों को जाने की छूट

इसी तरह कार में अब सिर्फ दो लोग ही जा पाएंगे । इनमें से एक आगे ड्राइविंग सीट पर बैठा होगा जबकि दूसरा कार की पीछे वाली सीट पर। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए ये नियम लाए गए हैं ताकि लोग एक दूसरे के संपर्क में कम से कम आएं।

लॉकडाउन तोड़ने पर सख्ती

इससे पहले सोमवार को लॉकडाउन के बावजूद भी अलग-अलग शहरों से इसके उल्लंघन की तस्वीरें सामने आ रही थीं। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जाहिर करते हुए राज्य सरकारों से कड़ाई से इसका पालन कराने की अपील की थी। इसके बाद यूपी में योगी आदित्यनाथ ने भी लॉकडाउन का सही से पालन न होने पर अधिकारियों की क्लास लगाई थी।लिहाजा अब पुलिस इसका सख्ती से पालन करा रही है।बेवजह घर से निकले लोगों को सड़क पर ही उठक बैठक कराकर सजा दी जा रही है । वहीं कई लोगों पर केस भी दर्ज किए जा रहे हैं।

दिल्ली-आगरा एक्सप्रेस-वे बंद

इस बीच कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए यूपी सरकार ने नोएडा-आगरा एक्सप्रेस वे को बंद कर दिया है ।अब इस पर सिर्फ आपातकालीन वाहन जैसे एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियों की ही आवाजाही हो पाएगी। इस तरह लखनऊ से सपंर्क फिलहाल कट गया है।

यूपी के 17 जिले लॉकडाउन

यूपी के 17 जिलों में इस वक्त लॉकडाउन है इनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा, बरेली, मेरठ, मुरादाबाद, अलीगढ़, सहारनपुर, आजमगढ़, गाजियाबाद, नोएडा, लखीमपुर खीरी पीलीभीत और जौनपुर शामिल हैं यूपी में सोमवार को 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद अब संक्रमितों की संख्या 33 तक पहुंच गई है।

You may also like...