कोरोना की चपेट में नंबर वन टेनिस स्टार, जोकोविच के साथ पत्नी भी पॉजिटिव निकली

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां बंद हैं. जहां चल रही हैं वहां इस घातक वायरस का असर देखा जा रहा है. दुनिया के नंबर वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच के कोरोना संक्रमित होने की खबरों के बाद खेल की दुनिया में हड़कंप मच गया है.

जोकोविच को कोरोना

नोवाक जोकोविच ने बेलग्रेड में सोमवार को कोविड की जांच कराई थी जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई जिसमें साफ हुआ कि सिर्फ जोकोविच ही नहीं उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हैं. जोकोविच ने सोशल मीडिया के जरिए खुद ये जानकारी दी.

चैरिटी मैच से फैला कोरोना !

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जोकोविच ने इसी महीने वायरस के बीच एग्जीबिशन एड्रिया टूर चैरिटी टेनिस टूर्नामेंट कराया था। टूर्नामेंट में शामिल तीन खिलाड़ी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। यह खिलाड़ी बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच और सर्बिया के ही विक्टर त्रोइकी हैं। विक्टर की गर्भवती पत्नी का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है। इन सभी खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद फाइनल रद्द कर दिया गया था जिसके बाद नोवाक क्रोएशिया से चले गए थे और अपने पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट कराया था.

टूर्नामेंट पर घिरे जोकोविच

बताया जा रहा है कि जिस चैरिटी टूर्नामेंट का आयोजन जोकोविच कर रहे थे वो टूर्नामेंट सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में खचाखच भरे स्टेडियम में आयोजित किया गया था और इसीलिए इसकी आलोचना भी हुई थी क्योंकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ाई गई. इन सब के लिए ब्रिटिश प्लेयर डेन इवांस ने जोकोविच को ही जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, ‘चैरिटी टूर्नामेंट होना अच्छी बात है, लेकिन इसमें सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाना था। यह मजाक नहीं है।’

दिमित्रोव ने अगाह किया था

टेनिस प्लेयर दिमित्रोव के साथ जोकोविच ने बास्केटबॉल खेली थी जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई थी इसी के बाद दिमित्रोव ने खुद को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी थी इसके बाद ही जोकोविच ने अपना टेस्ट कराया और उनका डर सही साबित हुआ. हम आपको बता दें कि जोकोविच ने इसी साल के शुरुआत में रिकॉर्ड 8वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था.

You may also like...