दिल्ली में फिर हुआ ‘कोरोना विस्फोट’, जहांगीरपुरी के एक ही ब्लॉक में मिले 46 कोरोना पॉजिटिव

राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट बढ़ता दिख रहा है। मरकज से बढ़े मामले से दिल्ली अभी उभर भी नहीं पाई थी कि राजधानी में एक और कोरोना विस्फोट हुआ है। दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक ही गली के 46 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिससे पूरी दिल्ली में हड़कंप मच गया।

जहांगीरपुरी के H ब्लॉक में मिले 46 कोरोना पॉजिटिव

जहांगीरपुरी के एच ब्लॉक की गली में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। जहांगीरपुरी के एच ब्लॉक की तीन गलियों को 14 अप्रैल को ही सील कर दिया गया था। करीब 10 दिनों में ही उसी इलाके में 46 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सभी संक्रमित मरीजों को नरेला के क्वारनटीन सेंटर ले जाया गया है।

पूरे इलाके को सील किया गया

राजधानी में कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बने जहांगीरपुरी ने दिल्ली वालों के साथ देश की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना खतरे को देखते हुए एतिहातन पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। आपको बता दें कि जहांगीरपुरी इलाके में 31 लोग कोरोनो पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें 26 लोग एक ही परिवार के हैं।

दिल्ली में कोरोना वायरस से बिगड़ रहे हालात

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र के साथ केजरीवाल सरकार पूरी कोशिश कर रही है। दिल्ली में ऐसे इलाकों की पहचान करके उन्हें पूरी तरह सील किया जा रहा है, जहां एक भी कोरोना केस हो। सीएम केजरीवाल ने भी लोगों से अपील की है कि जिन इलाकों को सील किया गया है, वहां रहने वाले लोग एक दूसरे के घर आना जाना बंद करें और अपने घर में रहें।

देश में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

देश में बीते 24 घंटे के दौरान 1409 नए केस सामने आए हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के अब तक 21 हजार 700 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। कोरोना से 4324 लोग ठीक हो चुके हैं। COVID-19 से 686 लोगों की जान जा चुकी है।

You may also like...