कोरोना के सेकेंड वेव से दुनिया में हड़कंप, कोरिया से न्यूजीलैंड तक लौटा ‘मौत का वायरस’

कोरोना महामारी की दोबारा वापसी से दुनिया के कई मुल्कों में हड़कंप मचा है। जर्मनी पुलिस पब्लिक के बीच भिड़ंत हुई तो स्पेन में मास्क न पहने वालों के साथ पुलिस को जबरदस्ती करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं साऊथ कोरिया और न्यूजीलैंड ने भी अपने यहां दोबारा कड़े प्रतिबंध लागू करने की बात कर दी है। यानि कोरोना की वापसी से दुनिया फिर से डर गई है।

कोरोना की वापसी से डरा दक्षिण कोरिया

दक्षिण कोरिया में कोरोना के सेकेंड वेव से हड़कंप मचा है। यहां 17 नए केस मिलने के बाद स्वास्त्य मंत्र ने देश में खतरनाक स्थिति को लेकर लोगों को चेताया है। सियोल के मेयर ने शहर में सख्त लॉकडाउन लागू करने की बात कही है। इस वक्त दक्षिण कोरिया में कुल 90 कोरोना केस हैं। लेकिन पिछले चौबिस घंटे में 17 नए केस ने यहां की सरकार की नींद उड़ा दी है।

कोरोना रिटर्न्स से न्यूज़ीलैंड भी सहमा

खुद को कोरोना फ्री कहने वाला न्यूजीलैंड भी मौत के वायरस से डरा हुआ है। कोरोना के कुछ नए मामलों के सामने आने के बाद न्यूजीलैंड ने क्रूज शिप पर सख्त पाबंदी लगा दी है। जबकि क्वारंटीन को सख्ती से लागू करने का ऐलान कर दिया है। यानि सावधानी हटी दुर्घटना घटी। लिहाजा दुनिया के देशों ने मान लिया है कि कोरोना पर फिलहाल न तो ढील देंगे और ना ही चैन से बैठेंगे।

You may also like...