लॉकडाउन में और बढ़ा पीएम मोदी पर विश्वास, 93.5% जनता ने कहा कोरोना से निपट लेगी केंद्र सरकार

कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए आज पुरी दुनिया में हिंदुस्तान की वाहवाही हो रही है। हर देश मोदी सरकार के फैसले और सटीक प्लानिंग का ना सिर्फ अनुसरण कर रहा बल्कि उसे लागू भी कर रहा। भारत के इसी भरोसे को साथ मिला है सवा अरब देशवासियों का। एक सर्वे के मुताबिक देश की 93.5 फीसदी जनता को भरोसा है कि केंद्र की मोदी सरकार कोरोना महामारी को हिंदुस्तान से खत्म करने में जरूर कामयाब होगी।

लॉकडाउन मेें पीएम मोदी पर और बढ़ा भरोसा

देश में 21 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का मानना है कि भारत इस महामारी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मोदी सरकार ने देश में 25 मार्च से 21 दिन के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था जिसे 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। जिसपर देश का मिजाज जानने के लिए IANS-C voter कोविड-19 ट्रैकर ने सर्वे किया।

93.5% लोगों ने कहा PM की रणनीति से भारत में हारेगा कोरोना

सर्वे के मुताबिक लॉकडाउन के पहले दिन 76.8% लोग मोदी सरकार पर भरोसा कर रहे थे। 21 अप्रैल को देश की जनता का भरोसा बढ़कर 93.5% हो गया। सर्वे के दौरान लोगों ने कहा कि उन्हें लगता है कि मोदी सरकार कोरोना संकट से प्रभावी तौर पर निपट रही है।

16 मार्च से 21 अप्रैल के बीच हुआ सर्वे

IANS-C voter कोविड-19 ट्रैकर का सर्वे 16 मार्च से 21 अप्रैल के बीच हुआ। सर्वे में पूछा गया- क्या आपको लगता है कि भारत सरकार कोरोनावायरस से अच्छी तरह निपट रही है?” इस पर 16 मार्च को 75.8% लोगों ने सरकार पर भरोसा जताया था। 21 अप्रैल को जब दोबारा यही सवाल पूछा गया तो ये आंकड़ा बढ़कर 93.5% हो गया। सर्वे के मुताबिक कोरोनावायरस से चल रही इस जंग में केंद्र सरकार के हर कड़े फैसले को लोगों ने सही ठहराया।

दुनिया में हो रही पीएम मोदी की तारीफ

मंगलवार 21 को अमेरिकी सर्वे कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट ने पीएम मोदी को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नेता बताया था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर रही है। जिस तरह से वो COVID-19 वैश्विक महामारी से निपट रहे हैं, भारतीयों की देखभाल कर रहे हैं और ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में वैश्विक समुदाय को मदद कर रहे हैं, उसकी पूरी दुनिया प्रशंसा कर रही है। हर भारतीय खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है और उनके नेतृत्व पर भरोसा कर रहा है।

बिल गेट्स ने भी की थी तारीफ

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए फैसलों की प्रशंसा की थी। गुरुवार को बिल गेट्स ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिख कर कहा था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आपकी सरकार ने डिजिटल क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल किया है। साथ ही बिल गेट्स ने भारत में लॉकडाउन के फैसले को सही कदम बताया है।

You may also like...