KILLER CORONA : कोरोना से बिहार-महाराष्ट्र-गुजरात में 3 मौत, देश में अब तक 7 लोगों की जानें गई

देश में जनता कर्फ्यू है। कोरोना वायरस को हराने की मुहिम में हर तरफ सन्नाटा है। इसी दरम्यान कोरोना से तीसरी मौत की खबर आई। पहली बार इस महामारी के फैलने के बाद देश में एक दिन में तीन जानें गई हैं। जिसमें एक मौत महाराष्ट्र ,गुजरात और बिहार में तीन मौतें हुई हैं।

बिहार में कोरोना से एक मौत

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख्स की मौत हो गई है। शनिवार रात ही पटना में 38 साल के सैफ अली की मौत हो गई। वह मुंगेर का रहने वाला था। वह कतर से आया था और 20 मार्च को पटना एम्स में भर्ती हुआ था। सैफ डायबिटीज का मरीज था, उसकी किडनी भी खराब थी।वह डायलिसिस पर था। उसमें कोरोना के सिम्टम्स डेवलप होने पर सैंपल RMRI भेजा गया। शनिवार को उसकी मौत हो गई। रविवार को मिली रिपोर्ट में पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव था। वहीं मुंबई में 63 साल के एक मरीज की मौत हो गई। उन्हें भी डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर और दिल की बीमारी थी।

बिहार में मौत से एक्शन पर नीतीश सरकार

पटना में मौत के बाद बिहार सरकार हरकत में आ गई है। सीएम ने सिविल एविएशन मिनिस्टरी को खत लिखकर पटना आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगाने की मांग की है। वही नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि बिहार में एक और शख्स की कोरोना वायरस से सदिग्ध मौत हो गई है। औरंगाबाद के इस शख्स की मौत नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पीटल में हुई है।अब शव का पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अभी-अभी सूत्रों से खबर आ रही है कि सूरत में कोरोना पीड़ित बुजुर्ग की मौत हो गई है। बुजुर्ग 69 साल के थे। अब कोरोना से मरने वालों की संख्या देश में बढ़कर 7 हो गई है।

You may also like...