छत्तीसगढ़ : सुकमा में 17 जवान शहीद, नक्सलियों से एनकाउंटर में शहादत

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों से एनकाउंटर में सिक्योरिटी फोर्स के 17 जवान शहीद हो गए हैं। शहीद जवानों के शवों को बरामद कर लिया गया है। उन्हें जंगल से बाहर निकाला जा रहा है।

शनिवार को हुआ एनकाउंटर

छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक राज्य के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के एलमागुड़ा में नक्सली गतिविधियों की सूचना के बाद चिंतागुफा, बुरकपाल और तिमेलवाड़ा से DRG, STF और CRPF के कोबरा बटालियन के पांच सौ जवानों को रवाना किया गया था। बस्तर में चिंतागुफा इलाके में शनिवार को सुरक्षाबलों के जवानों और नक्सलियों में करीब ढाई घंटे तक गोलीबारी हुई थी। जिसमें कई नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है। बताया ये जा रहा कि नक्सलियों की संख्या 200 से 250 के बीच थी।

लापता थे 17 जवान

एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बल के 14 जवान घायल हुए थे। वहीं पुलिस ने कई नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, एनकाउंटर के बाद से सुरक्षा बल के 17 जवान लापता थे। जिनकी तलाश के लिए बड़ी संख्या में टीमों को जंगल भेजा गया। इस सर्च ऑपरेशन में सुरक्षा बल के 17 जवानों की बॉडी बरामद की गई।

4 से 5 नक्सली मारे गए

पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में चार से पांच नक्सली, जिसमें नक्सली नेता भी शामिल हैं, मारे गए और करीब पांच नक्सली घायल हुए हैं। सीनियर पुलिस अधिकारिक ने बताया कि घटना में जख्मी 14 जवानों को रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जिसमें 2 की हालत गंभीर बताई जाती है।

You may also like...