जम्मू-कश्मीर में CRPF मूवमेंट्स पर रोक, श्रीनगर में क्वारंटांइन पर बवाल, कोरोना पर सेना की एडवाइजरी

जम्मू-कश्मीर को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए प्रशासन हर संभव कोशिश में जुटा है। लेकिन श्रीनगर एयरपोर्ट पर क्वारंटांइन सुविधा को लेकर हंगामा हो गया। एयरपोर्ट पहुंचे स्टूडेंट्स ने दो कमरों में भारी तादाद में लोगों को देखकर हंगामा कर दिया। उधर स्टूडेंट्स के पेरेंट्स भी बाहर खड़ा होकर अपनों का इंतज़ार करते रहे। लेकिन विद्यार्थी सुरक्षाकर्मियों के समझाने के बाद भी नहीं माने। क्वारंटांइन सुविधा कम होने पर तोड़फोड़ शुरू कर दिया।

सुविधाओं का अभाव

एयरपोर्ट पहुंचे स्टूडेंट्स का आरोप था कि 40 स्टूडेंट्स को दो कमरे रहने और बेड शेयर करने को कहा गया। इतना ही नहीं इसमें 14 गर्ल स्टूडेंट्स भी थी। इसमे यूएस, फ्रांस और इटली से लौटे कुल 4 स्टूडेंट्स थे। कुछ स्टूडेंट्स बांग्लादेश से लौटे थे।

वहीं जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने वालों नहीं बख्शा जाएगा।

सीआरपीएफ के मूवमेंट पर रोक

इस बीच जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के मूवमेंट्स पर 15 दिनों की रोक लगा दी गई है। वहीं भारतीय सेना के एक जवान के कोरोनावायरस से संक्रमित होने का पहला मामला सामने आया था। इसके बाद आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार को संक्रमण से निपटने के लिए आर्मी की तैयारियों का जायजा लिया।

सेना ने एडवाइजरी जारी की

सेना में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। नई एडवाइजरी के मुताबिक, 23 मार्च से सेना के 35 फीसदी अधिकारी और 50 फीसदी जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) एक हफ्ते तक होम आइसोलेशन में रहते हुए घर से काम करेंगे। आर्मी चीफ जनरल नरवणे ने बताया कि सेना का पहला समूह 23 मार्च से आइसोलेशन में जाएगा। इसके बाद दूसरे समूह का होम आइसोलेशन 30 मार्च से शुरू होगा। साथ ही सैनिकों की छुट्टियां 15 अप्रैल तक बढ़ाई गईं।

22 को जनता कर्फ्यू

रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के मद्देनजर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारतीय रेलवे ने 2400 पैसेंजर और 1300 मेल व एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी हैं। शनिवार यानी 21 मार्च मध्यरात्रि से रविवार रात 10 बजे के बीच किसी भी स्टेशन से कोई ट्रेन नहीं चलेगी। मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी रविवार सुबह थम जाएंगी। सभी सब-अरबन ट्रेन सेवाएं भी बहुत कम कर दी जाएंगी। बता दें कि देश अब तक 236 लोग संक्रमित हैं।

You may also like...