राष्ट्रपति भवन में कोरोना की सेंध से मचा हड़कंप, पहला केस मिलने के बाद 125 परिवार क्वारंटीन

दिल्ली में कोरोना कहर बनकर टूट रहा है और अब तो इसने राष्ट्रपति भवन तक अपनी सेंध लगा दी है. प्रेसीडेंट एस्टेट में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़ंकप मच गया है ये परिवार कैंपस में अपने परिवार के साथ रहती है.

पति प्रेसीडेंट दफ्तर में कर्मचारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव इस महिला का पति राष्ट्रपति भवन में काम करने वाले अंडर सेक्रेटरी लेवल के एक आईएएस अफसर के दफ्तर में काम करता है. महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके परिवार के साथ ही आईएएस अधिकारी को भी एहतियात के तौर पर क्वारंटीन किया गया है.   

कुल 125 परिवार क्वारंटीन

कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला को इलाज के लिए आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है वहीं उसके परिवार के अलावा पड़ोस के दो और घरों में रहने वाले कुल 11 लोगों को भी होम क्वारंटीन में रहने का निर्देश दिया गया है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति भवन परिसर में काम करने वाले 100 से ज्यादा सफाईकर्मी, माली और देखरेख करने वाले कई दूसरे लोग भी इस दौरान महिला के पति के संपर्क में आए थे। उन सबको भी क्वारंटीन किया गया है साथ ही राष्ट्रपति भवन में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।

महिला को रिश्तेदार से मिला कोरोना

खबरों के मुताबिक प्रेसिडेंट एस्टेट में रहने वाली जिस महिला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उसकी सास की पिछले दिनों कोरोना के चलते ही मौत हो गई थी। वह बाड़ा हिंदूराव इलाके में रहती थी। अंदेशा जताया जा रहा है कि सास के सपंर्क में आने से ही महिला को कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ होगा.

महिला में दिखे थे हल्के लक्षण

पिछले दिनों जब इस महिला में कोरोना के हल्के लक्षण दिखे तो उसका टेस्ट कराया गया और जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो अधिकारियों के कान खड़े हो गए. जिसके बाद आनन फानन में पुलिस और प्रशासनिक अमला यहां पहुंचा और महिला के साथ ही उसके परिवार के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन किया गया.

दिल्ली में तेजी से फैल रहा कोरोना

दिल्ली में कोरोना के संक्रमण का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है, सोमवार को राजधानी में 78 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण का कुल आंकड़ा बढ़कर 2081 हो गया। दिल्ली सरकार के मुताबिक कोरोना से संक्रमित दो और मरीजों ने सोमवार को दम तोड़ दिया जिसके बाद अब दिल्ली में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है।

You may also like...