KILLER COVID-19: इटली में एक दिन 475 लोगों की मौत, हर तरफ खौफ

दुनिया में मौत बन कर पसर रहा कोरोना वायरस इटली में जानलेवा बना हुआ है। हर दिन मरनेवालों की तादाद बेहिसाब बढ़ रही है। इटली से कोरोना संक्रमण के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वो खौफनाक है। लिखने को तो आसानी से लिख दिया जा रहा है कि सिर्फ एक दिन में रिकॉर्ड 475 मौतें हुईं लेकिन जो हालात हैं वो वाकई गंभीर है।

एक दिन में 475 लोगों की मौत

इटली में कोरोना वायरस ने कहर ढा दिया और बुधवार को एक दिन में COVID19 ने करीब 500 सौ लोगों की जिंदगियां छीन ली। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 475 लोगों की मौत हो गई है, जो कि किसी देश में कोरोना से एक दिन में हुई सबसे अधिक मौत है। इससे पहले एक एक दिन में रिकॉर्ड मौतें इटली में ही हुई थी। बीते दिनों कोरोना वायरस से एक दिन में 368 लोगों ने जान गंवा दी थी।

इटली में कर्फ्यू जैसे हालात

इटली में हर ओर गम का मंजर है। सड़कें सूनसान, बाजार बंद, मॉल्स पर ताला लटके हैं, दफ्तर में स्टाफ की मौजूदगी नहीं के बराबर है। लोग खुद को घरों में कैद करना बेहतर समझ रहे हैं। क्योंकि इटली में अब तक करीब 2,978 हो गई है।

दुनिया में कोरोना का कोहराम

चीन में मरने वालों की संख्या करीब 3300 है। पूरे यूरोप में 85,000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से इंफेक्टेड हैं। यूरोप में भी मौत का आंकड़ा बढ़ा है, जहां इस बीमारी से अबतक कुल 3500 से अधिक लोग दम तोड़ चुके हैं। वहीं भारत में कोरोना वायरस के अब तक करीब 170 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जिसमेँ सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में है, जिससे महाराष्ट्र में लॉक डाउन की मांग हो रही है।

175 देशों में किलर कोरोना का कहर

किलर कोरोना से दुनियाभर में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस जानलेवा वायरस से करीब 175 देशों में करीब दो लाख से ज्यादा लोग भरीज हो चुके हैं और करीब 8100 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में इस वायरल डीजिज से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 105 पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया में भी इस वायरस से 450 से ज्यादा लोग आइसोलेशन में हैं

रूस में भी हालात बेकाबू

वहीं रूस में बुधवार को कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में एक ही रात में 29 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और कुल 147 लोग इसके मरीज हैं। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते अमेरिकी ने बुधवार को कनाडा से लगी सीमा गैर-जरूरी यातायात के लिए अस्थायी बंद करने का फैसला किया।

You may also like...