मौत के वायरस ने बदली चाल, दिल्ली में बिना लक्षण के 186 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस के बारे में दुनिया अभी सही ढंग से जान भी नहीं पाई है कि इस बीच मौत के वायरस ने अपने स्वरूप और अपनी चाल को बदलना शुरू कर दिया है। दुनिया के कई देशों के बाद अब भारत में ऐसे मामले आने शुरू हो चुके हैं। जिसमें मरीज बिना किसी लक्षण के ही कोरोना पॉजिटिव हो रहा। यानी उस मरीज में बुखार और सर्दी, खांसी, जुकाम जैसे कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे।

डेंजरस वायरस का ख़तरनाक दांव

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है। लिहाजा दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन में किसी भी तरह की छूट देने से इनकार कर दिया है। क्योंकि शनिवार को 736 कोरोना मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट आई। उन मरीजों में 186 ऐसे मरीज मिले जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखे। जो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए उन्हें पता ही नहीं था कि उन्हें कोरोना वायरस है भी या नहीं ।

हर दिन फूड सेंटर जाता था कोरोना पॉजिटिव शख्स

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ” कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए कुछ लोगों को पता ही नहीं था कि उन्हें कोरोना है। टेस्ट में 186 मरीज ऐसे निकले जिनमें किसी भी तरह के लक्षण नहीं थे। कोरोना पॉजिटिव लोगों में एक शख्स हर दिन फूड सेन्टर में खाना बंटवाने के लिए जा रहा था। उसने ना जाने कितने लोगों को संक्रमित कर दिया होगा.”

दिल्ली के लिए चिंता वाली खबर

दिल्ली में कोरोना संक्रमण से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 24 मरीजों की उम्र 60 साल से ज्यादा थी। वहीं 10 मरीजों की उम्र 50 साल से कम और 9 मरीजों की उम्र 50 से 60 साल के बीच थी।

दिल्ली के 11 इलाके हॉटस्पॉट

दिल्ली में सभी 11 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होनी शुरू हुई है। जिससे हालात चिंताजनक बने हुए हैं।

You may also like...