ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी आईसोलेशन में गए

कोरोना खतरे का असर अब क्रिकेट पर भी देखने को मिल रहा है। ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और उसके सपोर्ट स्टाफ को कोरोना वायरस की वजह से 14 दिन के सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने खुद इसकी जानकारी दी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 3 मैचों की चैपल-हेडली सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया गई थी। दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला गया था जिसमें न्यूजीलैंड को शिकस्त मिली थी। इस बीच कोरोना वायरस की वजह से चैपल-हेडली सीरीज के बाकी बचे दोनों मैच को रद्द कर दिया गया और न्यूजीलैंड टीम को वापस देश लौटने को कहा गया। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम जब वेलिंगटन पहुंची तो सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को सेल्फ आइसोलेशन में भेज दिया गया। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बताया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटे सभी 15 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के PRO रिचर्ड ब्रुक ने बताया, “हां, ये बात सही है कि ऑस्ट्रेलिया से लौटी हमारी टीम के सभी 15 प्लेयर्स और बाकी सपोर्ट स्टाफ को सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है। देश लौटने पर हमने टीम और सपोर्ट स्टाफ को सेल्फ आइसोलेशन का मतलब और इसकी जरूरत की जानकारी दी। प्रधानमंत्री पहले ही इस बारे में आदेश जारी कर चुकी हैं।”

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने बुधवार को एक आदेश करते हुए कहा था कि ‘‘विदेश यात्रा से लौटने वाले हर व्यक्ति को 14 दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहना जरूरी होगा। अगर कोई इसका पालन नहीं करेगा तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सरकार आम लोगों की सुरक्षा को लेकर सतर्क है।

न्यूजीलैंड टीम की तरह की दक्षिण अफ्रीका टीम को भी भारत से स्वदेश लौटने के बाद एकांतवास में रखा गया है। भारत और दक्षिण के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दी गई थी।

You may also like...