फ्रांस में तैयार हुआ कोरोना किलिंग क्लोथ, सिल्वर कपड़े से तड़प-तड़प कर मरेगा मौत का वायरस!

कोरोना वायरस से निपटने के लिए दुनिया तमाम तैयारियों में जुटी है। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग सेनिटाइजेशन के अलावा अब दवा और वैक्सीन की खोज भी बहुत तेज़ है, लेकिन इन सबके बीच अब कई देश ऐसे कपड़े बना रहे हैं जो कोरोना वायरस को खुद पर टिकने नहीं देगा और उसे खत्म कर देगा।

कोरोना को खत्म करने वाला कपड़ा तैयार

फ्रांस की टेक्सटाइल कंपनी ने स्पेशल कोरोना किलिंग क्लॉथ का इजाद किया है। जानकारी के मुताबिक चांदी के इस्तेमाल से बना ये खास कपड़ा 99.5 फीसदी तक वायरस का खात्मा कर सकता है। कंपनी का दावा है कि कोरोना वायरस को फैलने से 99.5 फीसदी तक रोका जा सकता है।

फ्रांस में तैयार हो रहा कोरोना किलिंग क्लोथ

कपड़ा बनाने वाली कंपनी के मुताबिक सिल्वर लैस इस कपड़े का इस्तेमाल अस्पतालों और कोरोना केयर सेंटर में ज्यादा से ज्यादा तादात में किया जा सकता है। जिससे इन जगहों पर महामारी के फैलने का खतरा लगभग खत्म हो जाएगा। इसके अलावा कपड़े का इस्तेमाल उन जगहों पर हो सकता है जहां ज्यादा हाथों का इस्तेमाल होता है। जैसे सीढ़ियों के किनार लगे हैंडल। जहां अलग अलग लोगों के हाथ पड़ते हैं। जिसके वायरस के फैलने का खतरा सबसे ज्यादा है।

सिल्वर से लैस होगा कोरोना क्लोथ

कंपनी का मानना है कि कोरोना से बचने के लिए बेशक ये खास कपड़ा कारगर है। लेकिन जब तक वैक्सीन या मुकम्मल दवा सामने नहीं आती तब तक लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिग जैसे नियमों का भी पूरी तरह पालन करना चाहिए।

कोरोना कवच से हारेगा ‘मौत का वायरस

खबरों के मुताबिक फ्रांस की कपड़ा बनाने वाली कंपनी ने बीस हजार मीटर कपड़े का निर्माण कर लिया है और उसका लक्ष्य हर महीने 1 लाख मीटर कपड़ा बनाने का है। जिससे फ्रांस के अलावा कंपनी दुनिया के तमाम देशों को ये खास कवच मुहैय्या करवा सके।

You may also like...