CORONA INDIA LIVE UPDATE: देश में संक्रमण के 177 मामले, 19 राज्य कोरना की चपेट में

भारत में कोरोना वायरस दूसरे स्टेज में है और ये खतरा तेजी के साथ तीसरे स्टेज की ओर बढ़ता दिख रहा है। अगर कोरोना का संक्रमण तीसरे स्टेज में पहुंचता है तो भारत के लिए खतरा कई गुना बढ़ जाएगा। 19 मार्च गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए।

कहां कितने मामले सामने आए

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के 177 मामले सामने आ चुका हैं। कोरोना संक्रमण के 3 मामले उत्तर प्रदेश में, जबकि चंडीगढ़, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में 1-1 कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। चंडीगढ़ और छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में धारा-144 लागू

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कोरोनावायरस की पहली मरीज मिलने के बाद रायपुर में धारा 144 लगा दी गई है। पीड़ित युवती जिन इलाकों में गई उन इलाकों को लॉक डाउन कर दिया गया है। साथ ही दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाली बसों को रोक दिया गया है। 

केंद्र सरकार के 50 फीसदी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम की छूट

कोरोना के खतरे को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने अपने 50 फीसदी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की छूट देने का फैसला किया है। सरकार ने आदेश दिया है कि B और C केटेगरी के 50 फीसदी कर्मचारी रोजाना कार्यालय आएंगे और बाकी के बचे हुए 50 फीसदी कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

ICSE बोर्ड की परीक्षाएं टाली गईं

वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ICSE बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी हैं। इससे पहले केंद्र सरकार ने CBSE से भी परीक्षाएं टालने को कहा है। JEE मेन एग्जाम की नई तारीख भी 31 मार्च के बाद हालात की समीक्षा करने के बाद घोषित की जाएगी।

मुंबई में डब्बावालों ने सेवाएं रोकीं

मुंबई में डब्बावालों ने भी फिलहाल अपनी सेवाएं रोक दी हैं। यहां हर दिन 5000 से ज्यादा डब्बावाले 60 किलोमीटर के दायरे में दो लाख लोगों तक घर का खाना पहुंचाते हैं। डब्बावाला एसोसिएशन ने बताया कि अगर स्थिति ठीक रही तो एक अप्रैल से सेवा शुरू कर दी जाएगी।

हालांकि कोरोना वायरस के खतरे के बीच अच्छी खबर भी आई है। खबर है कि जापान से संक्रमित होकर लौटे 16 भारतीय नागरिक इलाज के बाद वापस घर लौट गए हैं।

You may also like...