कोरोना अपडेट-भारत में 48 घंटे में 48 नए मरीज़-तीसरे स्टेज़ की तरफ जाने का ख़तरा बढ़ा

भारत में कोरोना का खतरा दिन ब दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है। आज बुधवार को कोरोना के 10 नए मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद अभी तक कुल 148 तक पहुंच गई है।इन 148 लोगों में 123 भारतीय जबकि 25 विदेशी शामिल हैं।

सबसे आगे महाराष्ट्र

सबसे नया मामला महाराष्ट्र के पुणे से सामने आया है जहां एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है । महिला 28 साल की है और तीन दिन पहले यानी 15 मार्च को ही फ्रांस और नीदरलैंड की यात्रा करके भारत लौटी थी । महिला को 17 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह महाराष्ट्र में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 42 तक पहुंच गई है जिसमें 3 विदेशी भी शामिल हैं।

16 राज्य कोरोना की चपेट में

महाराष्ट्र के बाद केरल में कोरोना का सबसे ज्यादा असर देखा जा रहा है। यहां कोरोना के 25 मरीज सामने आए हैं जिनमें से 2 विदेशी है । हालांकि इनमें से 3 मरीज स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं। केरल के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना के 15 केस, कर्नाटक में 11 जबकि दिल्ली में 9 और लद्दाख में कोरोना के 8 मामले सामने आ चुके हैं।

सुरेश प्रभु की जांच निगेटिव

इस बीच केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने अपनी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी खुद को 14 दिनों के लिए आइसोलेट किया है। सुरेश प्रभु हाल में ही सऊदी अरब के दौरे से लौटे थे ।

सुरेश प्रभु

कोरोना पर एक्शन में सरकार

वहीं सरकार भी कोरोना के खतरे को लेकर पूरी तरह एक्शन में नज़र आ रही है ।कोरोना वायरस से बचाव के लिए किये जा रहे उपायों को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इमीग्रेशन, हेल्थ और सिक्योरिटी विभाग के साथ ही एयरपोर्ट के अधिकारियों से बात की और सभी जरुरी कदम उठाने के निर्देश दिए। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मंगलवार को टेलीफोन पर बात की और कोरोना महामारी के दुनिया पर बढ़ रहे खतरे पर चर्चा की।

You may also like...