अफरीदी को गौतम का ‘गंभीर’ जवाब, शाहिद को उनकी उम्र और अपने रिकॉर्ड दोनों याद दिलाए

पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर के बीच टकराव कोई नई बात नहीं वो मैदान के साथ ही सोशल मीडिया पर भी एक दूसरे से लोहा लेते रहे हैं. अब काफी दिनों के बाद इस टकराव का नया अध्याय एक बार फिर खुल चुका है शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा गेंमचेंजर में गौतम गंभीर के एटीट्यूड पर सवाल उठाया तो गंभीर ने उन्हें अपनी स्टाइल में जवाब दिया.

शाहिद को याद दिलाए रिकॉर्ड

गौतम गंभीर ने अपने टि्वटर अकाउंट पर अफरीदी को टैग करते हुए लिखा कि- ‘ऐसा व्यक्ति जिसे अपनी उम्र भी याद नहीं है वह कैसे मेरे रिकॉर्ड याद रखेगा ! ओके शाहिद अफरीदी मैं आपको एक याद दिलाता हूं। 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल, भारत vs पाकिस्तान गंभीर 54 बॉल पर 75 रन, vs अफरीदी 1 बॉल पर 0 रन। सबसे महत्वपूर्ण बात हमने कप जीता था। और हां, मुझ में उन लोगों के लिए ऐटीट्यूड है, जो झूठे, कपटी और अवसरवादी होते हैं।’

क्या कहा था अफरीदी ने ?

शाहिद अफरीदी ने अपनी ऑटोबॉयोग्राफी में लिखा था कि उन्हें गौतम गंभीर और महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न के खिलाफ खेलना बहुत पसंद था क्योंकि ये दोनों ही स्लेजिंग पर रिएक्ट करते थे अपनी किताब में अफरीदी ने गंभीर के बारे में लिखा कि ‘कुछ प्रतिद्वंदिता पर्सनल थी, कुछ प्रफेशनल। लेकिन गंभीर का अनूठा केस था। बहुत खराब गौतम। वह और उनकी ऐटीट्यूड की समस्या।’

इस किताब में अफरीदी ने गौतम गंभीर के खेल और उनके और रिकॉर्ड पर भी सवाल उठाते हुए लिखा था कि ‘गौतम गंभीर के साथ ऐटीट्यूड प्रॉब्लम थी। अफरीदी ने लिखा है कि गौतम गंभीर का कोई व्यक्तित्व नहीं, क्रिकेट जैसे महान खेल में उनके जैसा कैरेक्टर शायद ही हो, उनके नाम कोई बड़ा रिकॉर्ड तो नहीं लेकिन ढेर सारा ऐटीट्यूड जरूर है। गौतम गंभीर खुद को डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड दोनो की काबिलियत रखने वाले समझते हैं.

अफरीदी ने कर दी गलती

शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा गेमचेंजर में गंभीर के लिए इतना कुछ लिखा दिया लेकिन वो एक गलती कर बैठे, अफरीदी की याददाश्त धोखा दे गई और वो ये बाद भूल बैठे कि भारत के पास दो विश्व कप खिताब में गौतम गंभीर की भूमिका अहम रही. गौतम गंभीर ने साल 2007 के खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान के ही खिलाफ 75 रन बनाए थे, जिसमें भारत को जीत मिली थी। इसी तरह 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने 97 रन की पारी खेली थी। यहां भी टीम इंडिया की जीत हुई थी.

पहले भी उलझते रहे हैं दोनों

हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है जब शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर में इस तरह सोशल मीडिया पर जंग छिड़ी हो कई बार पहले भी दोनों एक दूसरे से उलझते आए हैं लेकिन शुक्रवार को जैसे ही गौतम के एटीट्यूड पर शाहिद की खबरों ने जोर पकड़ा तो गौतम गंभीर ने भी इसका जवाब देने में देर नहीं लगाई अपने रिकॉर्ड तो याद दिलाए ही शाहिद अफरीदी की उम्र को लेकर उन पर तंज भी कस दिया.

You may also like...