इंडियन नेवी में करोना की घुसपैठ, चपेट में आए 25 सैनिक

देश में कोरोना के बढ़ते ग्राफ के बीच मुंबई से परेशान करने वाली खबर आई है खबरों के मुताबिक कोरोना वायरस आर्मी के बाद नेवी में भी सेंध लगाने में कामयाब हो गया है. मुंबई में करीब 25 नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

INS आंग्रे पर थे तैनात

बताया जा रहा है कि ये सभी नौसैनिक मुंबई के पोर्ट पर मौजूद आईएनएस आंग्रे पर तैनात थे और उसी पर बनी आवासीय सुविधाओं में रह रहे थे. ये शिप पश्चिमी नेवल कमांड के ऑपरेशन में लॉजिस्टिक और एडमिनिस्ट्रेटिव सपोर्ट मुहैया कराता है.

एक अधिकारी से फैला वायरस     

बताया जा रहा है कि सबसे पहले एक अधिकारी को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जिसकी रिपोर्ट 7 अप्रैल को आई उसके बाद से ही इन नौसैनिकों का टेस्ट कराया गया , फिलहाल सभी को नेवी के एक अस्पताल में रखा गया है. हालांकि इन सभी खबरों पर अभी तक इंडियन नेवी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेवी के अधिकारी इस बात का पता लगा रहे हैं कि संक्रमित सैनिक ड्यूटी या फिर दूसरे कामों से कहां-कहां गए और किनके संपर्क में आए.

INS आंग्रे लॉकडाउन

नौसेना में कोरोना के संक्रमण के बाद आईएनएस आंग्रे को लॉकडाउन कर दिया गया है सभी आवासीय ब्लॉक को क्वारंटाइन करके उसे केंटोनमेंट घोषित कर दिया गया है जिसमें निर्धारित नियम कायदों के तहत सावधानी बरती जा रही है, नेवी के मुताबिक शिप्स और पनडुब्बियों पर कोरोना का कोई केस सामने नहीं आया है.

आर्मी में 8 कोरोना पॉजिटिव

वहीं, सेना में भी अब तक कोरोना वायरस के आठ पॉजिटिव केस पाए जा चुके हैं। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने ने कुपवाड़ा में कहा कि पूरी भारतीय सेना में केवल 8 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं, जिनमें से 2 डॉक्टर और 1 नर्सिंग सहायक शामिल हैं. आर्मी के बाद नौसेना में कोरोना के संक्रमण का ये पहला मामला है.

You may also like...