KILLER CORONA : देश में कोरोना से तीसरी मौत, केंद्रीय मंत्री मुरलीधरण ने खुद को किया क्वारंटाइन

दुनिया के 150 से ज्यादा देशों में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस भारत में भी धीरे-धीरे जानलेवा होने लगा है । कोरोना से एक और मौत की खबर मुंबई से आई । मुंबई के कस्तुरबा हॉस्पीटल में एक 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई । इस तरह भारत में COVID-19 से मरनेवालों की संख्या 3 पहुंच गई ।

सबसे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में एक 76 साल के बुजुर्ग और फिर दिल्ली में एक 69 साल की महिला की जान चली गई थी । बता दें कि मुंबई में जिस बुजुर्ग शख्स की मौत हुई है वे हाल ही में अपने परिवार के साथ दुबई से लौटे थे। मुंबई एयरपोर्ट पर टैक्सी बुक किया जिसमें बुजुर्ग, उनकी पत्नी और बेटी के साथ दो और लोग थे । सभी कोरोना वायरस ने इनफेक्टेड हो गए। बुजुर्ग की आज मौत हो गई ये डायबिटिज और बीपी के मरीज थे । फिलहाल इनके बेटी और पत्नी का इलाज कस्तूरबा हॉस्पीटल में चल रहा है।

मरलीधरन ने खुद को किया क्वारंटइन

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट सहयोगी वी. मुरलीधरन ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। वह कुछ दिन तक किसी भी पब्लिक प्रोग्राम में शामिल नहीं होंगे। कोरोना वायरस पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आने के बाद मुरलीधरन ने यह फैसला लिया है।

वी. मुरलीधरन कुछ दिनों तक घर पर ही रहेंगे। 61 साल के बीजेपी नेता मुरलीधरन ने 14 मार्च को एक बैठक में हिस्सा लिया था। इस बैठक में स्पेन से लौटे एक डॉक्टर भी शामिल थे। डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद मुरलीधरन ने खुद को सभी से अलग कर लिया। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन ने मंगलवार को हुई बीजेपी की संसदीय दल की बैठक से भी दूरी बनाए रखी। उन्होंने खुद को त्रिवेंद्रम में क्वारंटाइन कर रखा है।

भारत में 54000 लोग कम्युनिटी सर्विलांस पर

केंद्रीय हेल्थ मिनिस्टर डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि कोरेना के महामारी घोषित होने के बाद से देश में 54,000 लोग को Community surveillance पर रखा गया है जबकि देश के अलग-अलग राज्यों में करीब 130 मामले कोरोना पोटिजिव के हैं। जिनका इलाज चल रहा है।

नोएडा में 2 कोरोना पोजिटिव

एनसीआर में भी कोरोना के मामले रोज बढ़ रहे हैं। दो मामले दिल्ली से सटे नोएडा में सामने आए हैं । पहली महिला नोएडा सेक्टर 100 की रहनेवाली है जोकि हाल में ही फ्रांस से लौटी हैं जबकि दूसरा शख्स नोएडा सेक्टर 78 का है

You may also like...