दिल्ली में पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय को कोरोना, 72 घरों में मचा हड़कंप

लॉकडाउन के इस दौर में अगर आप बाहर से खाना या पिज्जा मंगाकर खा रहे हैं तो ये खबर आपको सावधान करने वाली है. दिल्ली में एक पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद शासन प्रशासन के साथ ही उन 72 घरों में हड़कंप मच गया है जहां इसने पिज्जा पहुंचाया था.

पिछले हफ्ते दिखे थे लक्षण
खबरों के मुताबिक यह डिलीवरी ब्वॉय पिछले हफ्ते तक ड्यूटी पर था और लोगों के घरों तक पिज्‍जा पहुंचा रहा था। बताया जा रहा है कि पिछले हफ्ते उसमें कोरोना के लक्षण दिखने पर उसका टेस्‍ट कराया गया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अधिकारियों की मानें तो ये डिलीवरी ब्वॉय डायलिसिस के लिए अस्पताल जाता था अब शक जताया जा रहा है कि अस्पताल से ही उसे कोरोना का इंफेक्शन हुआ होगा.

सील किए गए 72 घर

बहरहाल पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के तुरंत बाद उन ऑर्डर की डिटेल्स निकलवाई गई जहां-जहां उसने पिज्जा की डिलीवरी की थी , उसके आधार पर फिलहाल साउथ दिल्ली के उन 72 घरों के लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है जहां उसने पिज्जा पहुंचाया था. साथ ही उसके साथ काम करने वाले 17 कर्मचारियों को भी क्वारंटीन किया गया है.

कोरोना संदिग्धों का अभी टेस्ट नहीं

इस घटना के सामने आने के बाद साउथ दिल्ली के इलाके में एहतियात बरता जा रहा है हालांकि इलाके के डीएम का कहना है कि प्रशासन ने उन 72 घरों में रहने वाले लोगों में से किसी का भी कोरोना टेस्ट नहीं कराया गया है सब पर नजर रखी जा रही है अगर किसी में लक्षण डेवलप होते हैं तो उसका टेस्‍ट कराया जाएगा. साथ ही प्रशासन ये भी पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि ये डिलीवरी ब्वॉय इन 72 घरों के अलावा और किसके संपर्क में आया था.

सवालों में फूड डिलीवरी को छूट

कोरोना के खतरे को देखते हुए ही लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया गया है। इस बीच, खाने और ग्रॉसरी को होम डिलीवरी को छूट दी गई है। है लेकिन फूड डिलीवरी ब्वॉय के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कई लोग इस पर सवाल भी उठा रहे हैं.

बरतनी होगी सावधानी

इसमें कोई दोराय नहीं कि डिलीवरी ब्वॉय के संक्रमित होने पर कई घरों में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है, ऐसे में अगर आप जायका बदलने के लिए बाहर का कुछ खाना चाहते हैं तो आपको भी थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी मसलन घर पर कुछ मंगाए तो सावधानीपूर्वक ऑर्डर लें, अगर सैनिटाइज हो सकता है तो जरूर करें।


दिल्ली में कम हो रहा कोरोना
देश में महाराष्ट्र के बाद दिल्ली कोरोना वायरस से दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ रहा था जिस पर बुधवार को ब्रेक लगा। बुधवार को दिल्ली में कोरोना के कुल 17 ही नए मामले आए जो पूरे अप्रैल महीने में किसी एक दिन का सबसे कम आंकड़ा है.

You may also like...