चीन में फिर लौटा कोरोना, बीजिंग में 57 नए केस से हड़कंप, 2 करोड़ लोगों की टेस्टिंग शुरू

कोरोना से दूसरों का घर जलाने वाला चीन खुद अपना दामन भी नहीं बचा पा रहा है.. वुहान से निकला महामारी के डेडली वायरस ने अब चीन की राजधानी बीजिंग में कोहराम मचा रहा है। अब तक बीजिंग को बचाकर रखने वाली दीवार ढहती दिख रही है। क्योंकि बीजिंग में तीन दिनों के अंदर कोरोना के 57 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है।

बीजिंग में बिगड़े हालात

हालात को देखते हुए बीजिंग में कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि ये संक्रमण एक सीफ़ूड मार्केट के जरिये फैला। इसलिए अधिकारियों ने शहर के सभी एंट्री और एग्जिट पॉइंट पर टेस्टिंग के लिए स्टेशन बना दिए हैं और लोगों के बीजिंग से बाहर आने जाने पर प्रतिबन्ध लागू कर दिया है।

बीजिंग के 3 होलसेल मार्केट बंद

बीजिंग प्रशासन ने शहर के तीन होलसेल मार्केट पूरी तरह बंद कर दिए हैं। इनसे संबंधित 10 हजार लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं। मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूरी कर दिया गया है। अफसरों ने आधिकारिक तौर पर इसे संक्रमण की दूसरी लहर तो नहीं कहा, लेकिन ये संकेत जरूर दिए कि खतरा बढ़ रहा है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बीजिंग में बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार पूरे शहर या इसके कुछ हिस्सों में सोमवार से कर्फ्यू लगा सकती है।

You may also like...