यूपी में एक्सप्रेस-वे पर अचानक उतरा सेना का हेलीकॉप्टर, सड़क पर उमड़ी लोगों की भीड़

यूपी के बागपत में आज तकनीकी खराबी के कारण सेना के चीता हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर हेलीकॉप्टर उतरने के बाद वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई.

चंडीगढ़ जा रहा था हेलीकॉप्टर

सेना के इस चीता हेलीकॉप्टर ने गुरूवार की सुबह गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी थी लेकिन उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई. इस टू सीटर हेलीकॉप्टर को स्कवार्डन लीडर अमित यादव और सह पायलट लेफ्टिनेंट जे एस पांडेय उड़ा रहे थे. जैसे ही पायलट को तकनीकी खामी का पता चला तो उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया और रटौल के पास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर इसकी लैंडिंग करा दी. ये लैंडिंग बिल्कुल सेफ रही और इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ.

मौके पर जुटी लोगों की भीड़

जिस वक्त पायलट एक्सप्रेस-वे पर हेलीकॉप्टर को धीरे धीरे नीचे लेकर आ रहा था वहां आसपास के खेतों में गेंहू की कटाई का काम चल रहा था हेलीकॉप्टर को बेहद नीचे आता देख पहले तो किसान घबरा गए लेकिन जब हेलीकॉप्टर लैंड हो गया तो वहां लोगों का मजमा लग गया. हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के बाद मौके पर चांदीनगर एयरफोर्स की कमांडो की टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई.

हिंडन से आई दूसरी टीम

इसके बाद हिंडन एयरबेस से एक दूसरे हेलीकॉप्टर से मैकेनिकों की टीम भी मौके पर पहुंची और चीता हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खामी को आधा घंटे की मशक्कत के बाद उन्होंने ठीक कर दिया इतना ही नहीं टीम ने आधे घंटे तक हेलीकॉप्टर को वहीं उड़ाकर उसका ट्रायल भी किया और फिर उसके बाद हेलीकॉप्टर ने चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी.

पहले हुई थी जेट की लैंडिंग

इससे पहले भी ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर करीब तीन महीने पहले सेना के एक जेट विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी हालांकि वो जेट विमान ठीक नहीं हो पाया था जिसके बाद उसे एक वाहन में लादकर एयरबेस तक ले जाया गया था, इस एक्सप्रेस वे पर हुई दोनों ही लैंडिंग सेफ रही ना तो किसी पायलट ना ही विमान या हेलीकॉप्टर को कोई क्षति पहुंची.

You may also like...