Devil Corona: लंदन में नवजात को कोरोना, नवजात को मां से किया अलग

दुनिया में महामरी घोषित हो चुके कोरोना वायरस की नजर अब नवजात पर है। नया मामला लंदन का है। यहां सबसे कम उम्र का इंफेक्टेड बन गया है। अंग्रेजी अखबार द सन के मुताबिक नवजात शिशु की मां ने उसके जन्म से पहले नॉर्थ मिडलसेक्स यूनिवर्सिटी हॉस्पीटल में एडमिट थी। बच्चे के जन्म के बाद मां-बच्चा दोनों के कोरोना पोजिटिव होने होने की पुष्टि हुई।

COVID 19 ने मां बच्चे को किया अलग

कोविड-19 के मरीज मां-बच्चे का अलग-अलग हॉस्पीटल में इलाज चल रहा है। डॉक्टर इस बता का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि बच्चा गर्भ में ही इंफेक्टेड हो गया था या पैदा होने के बाद इंफेक्ट हुआ। नवजात का उसी अस्पताल में है, जबकि मां का इलाज स्पेशल इंफेक्शन हॉस्पीटल में चल रहा है।

फिलहाल डॉक्टर यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि नवजात को वायरस का इंफेक्शन कब और कैसे लगा? क्या नवजात गर्भ में संक्रमित हुआ या जन्म के दौरान ? मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने तत्काल गर्भवती महिलाओं और शिशुओं को कोरोना वायरस से संक्रमण का जोखिम होने की चेतावनी जारी की है।

यूरोप वायरस का केंद्र घोषित

वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन (WHO) ने इसे एक विश्वव्यापी महामारी घोषित कर दी है। अभी तक करीब 150,000 से ज्यादा लोग वायरस के चपेट में आ गए हैं। करीब 5,500 लोगों की मौत हो गई है। WHO ने यूरोप को वायरस का केंद्र घोषित कर दिया है।

You may also like...