एक्शन मोड में गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली में 20 जून से हर दिन होगा 18 हजार कोरोना टेस्ट

दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना के मामले पर गृह मंत्री अमित शाह एक्शन में हैं। बीते 36 घंटे में अमित शाह ने तीन बैठक कर हालात का जायजा लिया। 14 जून को दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद आज गृह मंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। जिसमें बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

एक्शन मोड में शाह, 36 घंटे में ताबड़ तोड़ 3 मीटिंग

राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर काबू पाने के लिए मोदी सरकार फुल एक्शन में नजर आ रही है। गृह मंत्री अमित शाह ताबड़तोड़ मीटिंग कर कोरोना को पस्त करने की रणनीति बना रहे हैं। सोमवार को गृह मंत्री ने दिल्ली में कोरोना के हालात को देखते हुए ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई, जिसमें बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बीएसपी के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक में कोरोना लेकर उठाए जा रहे फैसलों और सरकार के एक्शन प्लान पर चर्चा हुई तो वहीं विपक्षी नेताओं से भी राय पूछी गई।

दिल्ली में 20 जून से हर दिन 18 हजार कोरोना टेस्ट

अमित शाह के साथ हुई बैठक फैसला हुआ कि अब दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग की संख्या दोगुनी की जाएगी। 20 जून से हर रोज दिल्ली में 18 हजार टेस्ट होंगे। दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए एक्स्ट्रा बेड की व्यवस्था की जाएगी। रेलवे की ओर से 500 आइसोलेशन कोच दिए जाएंगे। हर घर का हेल्थ सर्वे होगा। हालात से निपटने के लिए केन्द्र की ओर से 5 तेज तर्रार आईएएस अफसर दिए जाएंगे।

दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना का कहर

इससे पहले रविवार को भी अमित शाह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल समेत MCD के सभी मेयरों के साथ बैठक की थी। दरअसल केन्द्र के स्तर पर ये गंभीरता इसलिए भी है क्योंकि कोरोना के चौबिस घंटे का आंकड़े डराने वाले हैं।  दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 43 हजार के करीब पहुंच गया है। राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1647 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान सबसे ज्यादा 73 मरीजों की मौत हुई है। एक दिन पहले रविवार को दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा दो हजार के पार पहुंच चुका था।

You may also like...