तय समय पर ही होगा ओलंपिक: शिंजो आबे

दुनियाभर में कहर बरपा रहा कोरोना से Tokyo Olympic पर भी खतरा मंडरा रहा है लेकिन जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने साफ कहा कि खेलों के इस महाकुंभ का आयोजन तय समय पर ही होगा। उन्होंने कहा है कि अभी आपात स्थिति घोषित करने की इच्छा नहीं। वहीं यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने दो दिन पहले सुझाव दिया था कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर देना चाहिए।

वहीं शिंजो आबे ने कहा, ‘हम संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत करने के बाद ही जवाब देंगे जिसमें अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति शामिल है।’ आबे ने कहा, ‘हम कोरोना के संक्रमण पर काबू पाकर बिना किसी परेशानी के योजना के अनुसार ओलिंपिक का आयोजन करना चाहते हैं।’ ओलंपिक 24 जुलाई 2020 से 09 अगस्त 2020 तक होगा।

नहीं घोषित होगा आपात स्थिति

इस समय दुनिया भर में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और इससे करीब 5,500 लोगों की मौत हो गई है। लेकिन आबे ने कहा कि इस वायरस की वजह से ‘आपात स्थिति’ घोषित करने की उनकी कोई इच्छा नहीं है और उन्होंने कहा कि जापान योजना के अनुसार ही जुलाई में इन खेलों की मेजबानी करेगा।

आयोजकों, जापान सरकार के अधिकारियों और IOC ने कहा कि तैयारियों सही चल रही हैं और इन्हें स्थगित या रद्द नहीं किया जाएगा। ट्रंप के सुझाव के बाद आबे ने उनसे फोन पर बात की लेकिन इसमें उन्होंने इनके स्थगित करने पर कोई चर्चा नहीं की। जापान में 700 से ज्यादा लोग COVID 19 से संक्रमित हो चुके हैं और 21 लोगों की मौत हो चुकी है

You may also like...