COVID-19 CRISIS : IPL होगा छोटा, नहीं होगें डोमेस्टिक टूर्नामेंट – गांगुली

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से IPL पर संकट गहराने लगा था, इस सकंट पर मुंबई में BCCI ने IPL गवर्निंग काउंसिल और सभी 8 फ्रेंचाइजियों की संयुक्त बैठक बुलाई गई, इसमें IPL के छोटे फॉर्मेट समेत कई विकल्पों पर चर्चा हुई। बैठक के बाद BCCI चीफ सौरव गांगुली ने कहा कि अगर हालात सुधरते हैं तो IPL का 13वां सीजन छोटा होगा।

गांगुली ने कहा कि मैच में पहले ही 15 दिन की देरी हो चुकी है।ऐसे में IPL के शेड्यूल को छोटा करना ही पड़ेगा। फिलहाल यह तय नहीं है कि टूर्नामेंट कितना छोटा होगा, कितने मैच कम होंगे।

दरअसल IPL के महामुकाबले में शामिल क्रिकेटर्स के कुछ अपने करार और देश की जिम्मेदारियां होती हैं इसलिए भी IPL गवर्निंग कॉउंसिल पर दबाव है।

सौरव ने कहा कि IPL शुरू होने पर हर हफ्ते हालात की समीक्षा की जाएगी, ताकि संक्रमण के प्रभाव को जाना जा सके। गांगुली ने कहा हम IPL करवाना चाहते हैं, लेकिन लोगों की सुरक्षा प्राथमिकता है।

शाहरुख को IPL शुरू होने की उम्मीद

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने कहा- ‘‘उम्मीद है कोरोना वायरस का असर जल्द ही कम होगा और सभी जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ आईपीएल होगा। हमारे लिए दर्शक, प्लेयर्स और उस शहर की सुरक्षा सबसे ज्यादा अहम है। हेल्थ डिपार्टमेंट और सरकार के सभी आदेशों का पालन किया जाएगा।’’

सभी घरेलू टूर्नामेंट टले

BCCI ने COVID-19 के कारण सभी डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है। बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा- कोविड-19 के कारण ईरानी कप, सीनियर वुमेंस वनडे नॉक आउट टूर्नामेंट, वुमेंस वनडे चैलेंजर टूर्नामेंट को अस्थायी तौर पर रद्द किया गया है। इसके अलावा जूनियर महिला क्रिकेट टूर्नामेंट, U-19 T-20 चैलेंजर ट्रॉफी भी टाल दी गई है।

You may also like...