कोरोना के कहर के बीच महाराष्ट्र से डराने वाली खबर, आवास मंत्री के 16 करीबी कोरोना पॉजिटिव मिले

महाराष्ट्र हिंदुस्तान में कोरोना के एपिसेंटर के तौर पर सामने आया है चीन के वुहान की तर्ज पर यहां हर पल कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं लेकिन इस बीच जो खबर ठाणे से आई है उससे सरकार और प्रशासन में हड़कंप मच गया है यहां आवास मंत्री जितेन्द्र आव्हाड के 16 करीबी एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

सुरक्षाकर्मी से लेकर रसोइया तक शामिल

मंत्री जितेन्द्र आव्हाड के जो नजदीकी लोग कोरोना की चपेट में आए हैं उनमें वो 5 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं जो आवास मंत्री की सुरक्षा में उनके साथ तैनात रहते थे इसके अलावा जितेन्द्र आव्हाड के बंगले पर काम करने वाले रसोइया, सफाई कर्मचारी और दूसरे स्टॉफ के लोग भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, इन सभी का टेस्ट किया गया था और जैसे ही सोमवार शाम इनकी रिपोर्ट आई तो हर कोई दहशत में आ गया.

क्वारंटाइन में हैं आव्हाड

हालांकि मंत्री जितेन्द्र आव्हाड को कोरोना संक्रमण नहीं हैं लेकिन उन्होंने खुद को क्वारंटाइन किया हुआ है. क्योंकि उनके साथ रहने वाले एक पुलिस अधिकारी में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसकी जानकारी खुद आव्हाड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी थी उन्होंने लिखा था कि- ‘कोरोना वायरस से संक्रमित एक पुलिस अधिकारी के संपर्क के आने के कारण मैंने सेल्फ आइसोलेशन में रहने का फैसला किया है’। उन्होंने एक संदेश में ये भी बताया था कि पहली जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए फिर भी सावधानी बरतने के लिए उन्होंने ये कदम उठाया. हालांकि 8 दिन बाद फिर से उनकी जांच होगी.

अपने इलाके में सक्रिय थे आव्हाड

लॉकडाउन के दौरान मंत्री आव्हाड अपने विधानसभा क्षेत्र कलवा और मुंब्रा में लोगों की सेवा में जुटे थे खबरों के मुताबिक वो लोगों के खुद खाना बांटते थे और उस वक्त उनके साथ स्थानीय पुलिसकर्मियों के साथ उनकी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी और उनका स्टाफ भी मौजूद रहता था ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि सुरक्षाकर्मियों के संपर्क में आने के कारण बाकी का स्टाफ भी कोरोना से संक्रमित हुआ होगा. इस घटना के बाद आव्हाड की सुरक्षा में तैनात होने वाले मुंब्रा पुलिस के 35 पुलिसकर्मियों को भी क्वारंटीन किया गया है.


मुंब्रा में तेजी से फैला संक्रमण

महाराष्ट्र सरकार में आवास मंत्री और एनसीपी के नेता जितेन्द्र आव्हाड ठाणे की मुंब्रा असेंबली से विधायक हैं उन्होंने कुछ दिन पहले ही लोगों से लॉकडाउन के दौरान घर में रहने की अपील की थी और ऐसा ना करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी दरअसल मुंब्रा इलाके में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं.

महाराष्ट्र में 2300 से ज्यादा केस
महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के 352 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की तादाद 2,334 पहुंच गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 11 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद यहां मरने वालों का आंकड़ा भी 160 तक पहुंच गया है।

You may also like...