हिंदुस्तान में बनेगी उड़ने वाली कार, 322 किलोमीटर होगी रफ्तार

अब सड़क पर चलने वाले ट्रैफिक का न टेंशन होगा । न जाम में आपकी जिंदगी के कई घंटे बर्बाद होंगे। क्योंकि बहुत जल्द हिंदुस्तान के आसमान में उड़ान भरती नजर आएंगी उड़ने वाली कार….जिसमें बैठने का अलग ही रोमांच है। जिसके जरिए आप घंटों का सफर मिनटों में तय कर सकते हैं।

हिंदुस्तान में बहुत जल्द उड़ने वाली कार बनने वाली है। क्योंकि नीदरलैंड की कंपनी गुजरात में फ्लाइंग कार का निर्माण करेगी। माना जा रहा है कि अगले साल तक भारत में उड़ने वाली कार बनना शुरू हो जाएगी। इन कारों को मेक इन इंडिया का दर्जा मिलेगा।

गुजरात में फ्लाइंग कारों का निर्माण

ऐसी खबर है कि देश दुनिया की बड़ी कार निर्माता कंपनी अब हिंदुस्तान में उड़ने वालों कारों को निर्माण करने जा रही है। नीदरलैंड की कंपनी गुजरात में फ्लाइंग कारों का निर्माण शुरू करने वाली है। सबसे खास बात है कि इन कारों पर लिखा होगा। मेक इन-इंडिया।

उड़ने वाली कार में क्या होगा खास

उड़ने वाली कार तीन मिनट तक दौड़ते हुए उड़ती हुई कार में तब्दील हो जाएगी। कंपनी हेलीकॉप्टर के मैकेनिज्म पर आधारित कारों को 2021 तक शुरू करने जा रही है।  ऐसे में कंपनी को 100 कारों का एडवांस ऑर्डर भी मिल चुका है।

फ्लाइंग कार की कीमत
उड़ने वाली कारें तीन पहियों से लैस होगी। इस कार की कीमत 4.3 करोड़ रुपये तक हो सकती है। कार को टेकऑफ करने के लिए 165 मीटर जगह की जरूरत होगी। इसका वजन 680 किलोग्राम होगा और ये कार आसमान में 12500 फीट की ऊंचाई तक उड़ान भर सकेगी। कार की अधिकतम रफ्तार 322 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से है. आसमान में उड़ने के अलावा ये कार सड़क पर भी 180 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ेगी. कार में दो लोग आराम से बैठकर उड़ान भर सकते हैं। मतलब अब वो दिन दूर नहीं। जब उडती हुई कार का सपना हिंदुस्तान में हकीकत की शक्ल लेने वाला है।



You may also like...