COVID19 Threat : पद्म अवार्ड समारोह रद्द,आपदा घोषित

चीन से भारत पहुंचा कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है, जिसे देखते हुए पद्म अवार्ड समारोह को भी टाल दिया गया है। दरअसल, यह समारोह 3 अप्रैल को राष्ट्रपति भवन में होने वाला था।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 3 अप्रैल को राष्ट्रपति भवन में होने वाला पद्म अवार्ड समारोह फिलहाल टाल दिया गया है। जल्द ही नई तारीख और समय का ऐलान होगा। भारत में Coivd19 के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ रहा है।

कई आयोजन रद्द या स्थगित

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए कई स्पोर्ट्स इवेंट और कार्यक्रमों को रद्द या स्थगित किया जा रहा है। कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है।
हेल्थ मिनिस्टरी के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 84 हो गई है। इस वायरस से संक्रमित पाए गए ये सात व्यक्तियों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। उनमें पांच उत्तर प्रदेश और एक एक राजस्थान एवं दिल्ली के थे। वहीं अधिकारियों ने कहा कि इन 84 लोगों के संपर्क में आये 4000 से अधिक लोगों को निगरानी में रखा गया है।

सऊदी अरब से हाल में लौटे कलबुर्गी के 76 वर्षीय एक व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई थी, जबकि दिल्ली की 68 वर्षीय एक महिला की शुक्रवार की रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में हो गई थी। हेल्थ मिनिस्टरी ने बताया कि महिला का पुत्र विदेश से आया था और वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। महिला की मौत मधुमेह और उच्च रक्तचाप के कारण हुई।

कोरोना आपदा घोषित, मृतकों के परिजनों को मुआवजा मिलेगा

Coronavirus को आपदा घोषित करते ही केंद्र सरकार ने यह फैसला किया है कि इस वायरस के चपेट में आए लोगों की अगर मौत हो जाती है तो उनके परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

You may also like...