पाकिस्तान में जेल से छूटा ‘गैम्बलर गधा’!, 4 दिनों तक खाई हवालात की हवा

पाकिस्तान में गधे (DONKEY) को कभी गरीबी मिटाने के लिए दांव पर लगाया जाता हैं तो कभी गधे खुद ही जुए के मैदान में दिखाई देते हैं। यही नहीं गैम्बलर गधों को सलाखों के पीछे भी रखा जाता है। पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में गिरफ्तार क‍िए गए गधे को र‍िहा कर द‍िया गया है। 

अजब पाकिस्तान के गजब किस्से

जी हां ये पाकिस्तान है जहां दुनिया के अजीबो-गरीब किस्सों की भरमार दिखाई और सुनाई देती है। अब ताजा मामला ही देख लिजिए। पाकिस्तान में पुलिस ने एक गधे को जुआ खेलने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। जिसे अब जमानत के बाद रिहा कर दिया गया है।

जुआ में शामिल था गधा

दरअसल पाकिस्तान की पुलिस ने जुआ खेलते हुए आठ लोगों को पकड़ा था और इनके साथ पुलिस ने गधे को भी आरोपी बना लिया। आरोपी गधे को चार दिन तक पुलिस हिरासत में रखने के बाद बुधवार को कोर्ट की तरह से जमानत दे दी गई।

सोशल मीडिया पर उड़ रही पाकिस्तान की खिल्ली

पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत के रहीम यार खान इलाके में 6 जून को पुलिस ने गधे को अरेस्‍ट किया था। पुलिस के इस कदम की जमकर जग हंसाई हुई थी। सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने पाकिस्तान पुलिस को जमकर ट्रोल किया। गधे की गिरफ्तारी की खबर से पाकिस्तान की दुनिया भर में जग हंसाई हो रही है।

क्या था पूरा मामला

दरअसल पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के एक गांव में कुछ लोग गैर-कानूनी तरीके से गधे की दौड़ का आयोजन कर रहे थे। इन लोगों ने एक चैलेंज के तौर पर दांव लगाया था कि गधा 40 सेकंड में 600 मीटर दौड़ सकता है या नहीं। जुआ खेलने के आरोप में पाकिस्तानी पुलिस ने 8 लोगों के साथ गधे को भी गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्‍तान में अक्‍सर लोग जुआ खेलते रहते हैं लेकिन गधे को हिरासत में लेने की वजह से ये मामला सुर्खियों में आ गया।

You may also like...