बड़ी खबर : आसमान में प्लेन भरेंगे परवाज़, 19 मई से स्पेशल घरेलू उड़ाने शुरू करेगी एयर इंडिया

12 मई से कुछ शहरों के लिए स्पेशल ट्रेन का आवागमन शुरु हो चुका है और अब सरकार हवाई यात्रा शुरू करने पर भी विचार कर रही है. खबरों के मुताबिक जगह-जगह फंसे लोगों को घर तक पहुंचाने में मदद के लिए एयर इंडिया 19 मई से 2 जून के बीच कुछ स्पेशल डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू करने जा रही है।

बड़े शहरों से होंगी फ्लाइट्स

एयर इंडिया जो फ्लाइट्स शुरू करने जा रही है उनमें से ज्यादातर फ्लाइट्स दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू जैसे बड़े शहरों से होंगी। खबरों के मु्ताबिक चेन्नई के लिए कोच्चि-चेन्नई फ्लाइट 19 मई को चलेगी. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 17 मई से 2 जून तक दिल्ली के लिए करीब 173, मुंबई के लिए 40,  हैदराबाद के लिए 25 जबकि कोच्चि के लिए 12 फ्लाइटें चलाई जाएंगी.

कहां से कहां तक फ्लाइट्स?

जानकारी के मुताबिक दिल्ली से एयर इंडिया की फ्लाइट जयपुर, बेंगलुरु, हैदराबाद, अमृतसर, कोच्चि, अहमदाबाद, विजयवाड़ा, गया, लखनऊ और कुछ दूसरे शहरों के लिए चलेंगी। इसी तरह मुंबई से विशाखापत्तनम, कोच्चि, अहमदाबाद, बेंगलुरु, हैदराबाद और विजयवाड़ा के लिए स्पेशल फ्लाइट चलाई जाएंगी। इसके अलावा हैदराबाद से मुंबई और दिल्ली के लिए भी फ्लाइट्स होंगी। बेंगलुरु से भी मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद के लिए फ्लाइट उपलब्ध होंगी।

प्राइवेट एयरलाइंस को भी मिलेगी इजाजत !

एयर इंडिया ने फ्लाइट्स का पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया है अब बस नागरिक उड्डयन मंत्रालय की मंजूरी का इंतजार है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद स्पेशल डोमेस्टिक फ्लाइट्स के लिए लोगों को एयरलाइन की साइट से टिकट बुक करना होगा। इस बीच खबर ये भी आ रही है कि प्राइवेट एयरलाइंस को भी घरेलू उड़ानों की इजाजत दी जा सकती है।

15 मई से वंदे भारत का दूसरा चरण

विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार 15 मई से मिशन वंदे भारत का दूसरा दौर शुरू करने जा रही है ऐसे में सरकार चाहती है कि इस दौरान देश में जगह-जगह फंसे लोगों को भी उनके शहरों तक पहुंचाया जाये और घरेलू उड़ानों की इजाजत दी जाये. वहीं बाहर से आने वाली कुछ फ्लाइटों का शेड्यूल इस तरह तैयार किया जाएगा ताकि विदेश से आने वाले भारतीय अपने होम स्टेट के लिए इन उड़ानों का इस्तेमाल कर सकें।

You may also like...